एएमपीसी मंडियां खत्म होने से मुलाजिमों की नौकरी पर भी गिरेगी गाज : भाकियू

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में शुरू किया पक्का मोर्चा वीरवार को 358वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:27 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:27 PM (IST)
एएमपीसी मंडियां खत्म होने से मुलाजिमों की नौकरी पर भी गिरेगी गाज : भाकियू
एएमपीसी मंडियां खत्म होने से मुलाजिमों की नौकरी पर भी गिरेगी गाज : भाकियू

जागरण संवाददाता, बरनाला

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में शुरू किया पक्का मोर्चा वीरवार को 358वें दिन भी जारी रहा। वीरवार को बरसात के बावजूद किसानों ने धरने में बड़ी गिनती में पहुंचकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

वक्ताओं ने खेती कानूनों के मुलाजिमों पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों पर रोशनी डाली। नेताओं ने कहा कि एएमपीसी मंडियां खत्म होने से सबसे पहली गाज मार्केट कमेटी व मंडीकरण बोर्ड के मुलाजिमों की नौकरी पर गिरेगी। यदि सरकारी मंडिया ही न रहीं तो मुलाजिमों का भी कोई काम नहीं रहेगा। खेती मंडीकरण से संबंधित एजेंसियां, एफसीआई, पनग्रेन, एग्रोटिक, मार्कफैड, फूड एंड सिविल सप्लाई•ा व वेयर हाउस आदि सभी गैर-प्रासंगिक हो जाएंगे।

बलवंत सिंह उप्पली, करनैल सिंह गांधी, बाबू सिंह, बलवीर कौर, नछतर सिंह, बलवंत सिंह, गुरचरण सिंह, परमजीत कौर, बलजीत कौर, बलजीत सिंह, प्रेमपाल कौर, मनजीत कौर, मुख्तियार कौर, गोरा सिंह, बिक्कर सिंह आदि उपस्थित थे। ---------------------

संगरूर में भी कृषि कानूनों के खिलाफ धरना जारी

जागरण संवाददाता, संगरूर

पंजाब खेत मजदूर यूनियन द्वारा वीरवार को संगरूर के गुरुद्वारा नानकियाना साहिब में विशेष बैठक आयोजित की। इसमें जिले के तीन दर्जन से अधिक गांव से खेत मजदूरों ने शिरकत की। अपनी मांनी र्गइं मांगों को पूरा करवाने और हकों की प्राप्ति के लिए संघर्ष में डटकर हिमायत करने का एलान किया। कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग व किसानों पर हुए लाठीचार्ज के रोष स्वरूप 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर किए जा रहे भारत बंद में शिरकत करने का एलान किया। यूनियन के राज्य महासचिव लक्ष्मण सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने अपने चुनाव के समय किए वादे पूरे नहीं किए।

chat bot
आपका साथी