बरनाला में शैलर में स्टोर कर रखी पटाखे की 610 पेटियां जब्त, दो भाई गिरफ्तार

बरनाला पुलिस ने शुक्रवार को बरनाला-संगरूर हाईवे के रास्ते फरवाही रोड पर स्थित शैलर में बनाए गैर कानूनी पटाखा गोदाम पर दबिश दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 10:31 PM (IST)
बरनाला में शैलर में स्टोर कर रखी पटाखे की 610 पेटियां जब्त, दो भाई गिरफ्तार
बरनाला में शैलर में स्टोर कर रखी पटाखे की 610 पेटियां जब्त, दो भाई गिरफ्तार

सोनू उप्पल, बरनाला : बरनाला पुलिस ने शुक्रवार को बरनाला-संगरूर हाईवे के रास्ते फरवाही रोड पर स्थित शैलर में बनाए गैर कानूनी पटाखा गोदाम पर दबिश दी। पुलिस ने वहां से लाखों की कीमत के पटाखे कब्जे में लिए। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपितों को काबू किया है।

अकसर पंजाब पुलिस सु‌र््िखयों में रही है, क्योंकि पुलिस घटना होने के बाद पहुंचती है। बरनाला में पटाखे के गोदाम में दबिश देकर कुछ ऐसा ही पुलिस ने सिद्ध किया है। पुलिस द्वारा मार्केट में 50 लाख से अधिक तक की कीमत के शैलर को गोदाम बना स्टोर किए पटाखों को बरामद करके दो आरोपित भाइयों टीनू जिदल निवासी कच्चा कालेज रोड बरनाला के गोदाम से बिना लाइसेंस व बिना परमिट स्टोर किए 235 पेटियां बरामद किए। वहीं आरोपित राकेश कुमार निवासी पक्का कालेज रोड के गोदाम से बिना लाइसेंस, बिना परमिट 375 पेटियां विभिन्न प्रकार के पटाखे बरामद किए। इन पर पुलिस ने केस दर्ज कर धारा 286 व 9बी के तहत केस दर्ज किया है।

-------------------------

इतनी हुई बरामदगी

बरनाला पुलिस को पटाखा गोदाम मामले में इतनी बड़ी सफलता मिली है कि पुलिस ना तो पटाखा गोदाम में मौत के बारूद का मूल्य लगा पा रही है व ना ही उसकी संख्या पता लगा पा रही है। पुलिस के मुताबिक पटाखा गोदाम से अगर पांच ट्रक भरे जाएं, तो कम रह जाएंगे। क्योंकि गोदाम में खूब पटाखा स्टोर है, जो दीपावली पर सप्लाई होने के बाद अगली दीपावली के लिए स्टोर किया था। डीएसपी सिटी लखवीर सिंह टिवाना ने बताया कि पुलिस द्वारा लाखों की कीमत के पटाखा समेत दो आरोपित भाई काबू किए हैं, जिनकी कीमत लुधियाना के व्यापारी द्वारा लगवाई जा रही है। वहीं शहर के एक दुकानदार द्वारा अनुमान मुताबिक पटाखों की कीमत 50 लाख से अधिक हो सकती है, क्योंकि सभी महंगे भाव के हैं। इस अवसर पर डीएसपी सिटी लखवीर सिंह टीवाना, थाना सिटी एक के प्रभारी लखविदर सिंह, थाना सिटी दो के प्रभारी गुरमेल सिंह, थाना सदर के प्रभारी जग्गा राम उपस्थित थे। शहर में चर्चा, हैरानी वाली कार्रवाई

बरनाला पुलिस की इस कार्रवाई में हैरानी की बात यह है कि पटाखा स्टोर करने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा डीसी के आदेश पर पाबंदी लगाकर सख्ती कर दी जाती है। ताकि घनी आबादी में पटाखा स्टोर होने से कोई घटना व हादसा ना हो सकें। बरनाला पुलिस द्वारा बरनाला संगरूर नेशनल हाईवे के रास्ते फरवाही रोड पर स्थित शैलर में बनाए गए गैर कानूनी पटाखा गोदाम में दीपावली से करीब तीन माह पहले से पटाखा स्टोर है, जिसको अब करीब छह माह हो चुके हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन को ना तो गुप्त सूत्रों, ना सीआइए स्टाफ व ना ही इंटेलिजेंसी विभाग को छह माह तक बारूद के ढेर व मौत के गोदाम की भनक लगी। जबकि दीपावली के दिनों में पटाखा मार्केट में तेजी के कारण इसी गोदाम से लाखों का पटाखा बरनाला, संगरूर, धूरी, सुनाम, पटियाला समेत राज्य के विभिन्न जगहों पर सप्लाई किया जाता रहा है। अब ऐसे में दीपावली के तीन माह समेत छह माह बाद पुलिस की पटाखा गोदाम पर दबिश को लेकर हर कोई हैरान है। आखिर पुलिस द्वारा पटाखा स्टोर मामले में दीपावली के तीन माह बाद ही कार्रवाई क्यों की गई, जबकि दोनों आरोपितों के पिता पक्का कालेज पर दीपावली के दिनों भी पटाखा बेचते रहे हैं। शहर में बरनाला पुलिस की अनोखी कार्रवाई को लेकर चर्चा छिड़ गई है।

chat bot
आपका साथी