छह वार्डों में पूरे दिन बना रहा तनाव का माहौल

अमृतसर अमृतसर वेस्ट में 12 से अधिक वार्डों में छह वार्ड संवेदनशील रहे। इन वार्डों में जिला प्रशासन की ओर से सख्त सुरक्षा प्रबंध किए हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Dec 2017 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 17 Dec 2017 09:39 PM (IST)
छह वार्डों में पूरे दिन बना रहा तनाव का माहौल
छह वार्डों में पूरे दिन बना रहा तनाव का माहौल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

अमृतसर वेस्ट में 12 से अधिक वार्डों में छह वार्ड संवेदनशील रहे। इन वार्डों में जिला प्रशासन की ओर से सख्त सुरक्षा प्रबंध किए हुए थे। बाकी वार्डों के मुकाबले इन संवेदनशील वार्डों में सुरक्षा के लिए कर्मचारी भी अधिक संख्या में तैनात किए गए थे। वहीं गश्त भी अन्य वार्डों के मुकाबले अधिक थी।

वेस्ट विधान सभा क्षेत्र में की वार्ड नंबर 1, 2 , 3, 55, 56, 76, 84, 57 , 83 और 82 संवेदनशील माने गए थे। देर शाम तक परिणाम घोषित होने तक इन वार्डों में माहौल तनावपूर्ण बना रहा। जबकि वार्ड 56, 55, 83 और 82 में तो अलग अलग उम्मीदवारों के समर्थकों में हाथापाई और हलकी झड़प भी हुई।

वार्ड 83 में कांग्रेस और भाजपा के वर्करों में सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल छेहरटा में झड़प भी हुई। वहां दो कांग्रेसी वर्करों को हलकी चोटें भी आई। इसी तरह 82 नंबर वार्ड में कांग्रेस व अकाली—भाजपा गठजोड़ के उम्मीदवारों में हाथापाई की घटनाएं सामने आई। वार्ड 55 में देर शाम करीब पौने चार बजे एएन हाई स्कूल में बने पो¨लग केंद्र में जाली मतदान करवाने के विवाद बड़ गया। सब से अधिक तनाव वाली स्थिति वार्ड 56 में थी। यहां पर विवाद आजाद और कांग्रेस के उम्मीदवार के समर्थकों के बीच रहा। इस वार्ड का स्थानी रेलवे बी ब्लाक कालोनी का पो¨लग बूथ अति संवेदनशील बना रहा। बाद दोपहर करीब 3 बजे इस पो¨लग बूथ हालात काफी तनाव वाले बन गए। जब कांग्रेस उम्मीदवार ने अपने समर्थकों को वोट डालने के लिए बूथ के अंदर भेज दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों को उनके पीछे भाग कर खदेड़ दिया।

chat bot
आपका साथी