आइसीपी पर स्कैनर शुरू करना ही होगा सभी समस्याओं का हल

। इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) अटारी पर पहुंचने वाले अफगानिस्तान के ड्राईफ्रूट की 100 फीसद चेकिग को लेकर अफगानिस्तान सरकार के पत्र पर भारत-पाक ट्रेडर्स ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Aug 2019 12:35 AM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 06:33 AM (IST)
आइसीपी पर स्कैनर शुरू करना ही होगा सभी समस्याओं का हल
आइसीपी पर स्कैनर शुरू करना ही होगा सभी समस्याओं का हल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) अटारी पर पहुंचने वाले अफगानिस्तान के ड्राईफ्रूट की 100 फीसद चेकिग को लेकर अफगानिस्तान सरकार के पत्र पर भारत-पाक ट्रेडर्स ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कारोबारियों ने इस मसले का हल आइसीपी पर फुल बॉडी स्कैनर शुरू किए जाने को कहा है। उनका कहना है कि भारत सरकार को जल्द से जल्द आइसीपी पर स्कैनर शुरू कर देना चाहिए।

ड्राईफ्रूट इंपोर्टर इंडो फारेन चैंबर्स के अध्यक्ष बलबीर कुमार बजाज ने कहा कि गलत काम करने वालों के वह सख्त खिलाफ हैं। वह कस्टम की ओर से की जाने वाली 100 फीसद चेकिग के भी खिलाफ नहीं मगर इस दौरान अथॉरिटी को देखना चाहिए कि कारोबार पर इसका कोई असर न पड़े। आइसीपी पर स्कैनर को शुरू किया जाना ही हर समस्या का समाधान है।

वहीं दूसरी तरफ आल इंडिया ड्राईडेट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान अनिल मेहरा ने कहा कि अफगानिस्तान में हुई पैकिग को एक बार खोलने से ड्राई फ्रूट की क्वालिटी पर असर पड़ता है। वैसी ही पैकिग दोबारा नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि इंपोर्टर 100 फीसद चेकिग के खिलाफ नहीं मगर इसका ट्रेड और उत्पाद की क्वालिटी पर असर नहीं हो। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान सरकार ने भी जो पत्र भारत सरकार को लिखा है, उसमें ड्राई फ्रूट की पेकिग को खोले जाने पर क्वालिटी को लेकर ही चिता जताई है।

chat bot
आपका साथी