'संघी-बजरंगी' फैला रहे अराजकता, 'रंगा-बिल्ला' को अंदर करेगी कांग्रेस

अमृतसर ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस द्वारा 16 दिसंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जा रही 'युवा क्रांति यात्रा' के शुक्रवार को गुरुनगरी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 07:55 PM (IST)
'संघी-बजरंगी' फैला रहे अराजकता, 'रंगा-बिल्ला' को अंदर करेगी कांग्रेस
'संघी-बजरंगी' फैला रहे अराजकता, 'रंगा-बिल्ला' को अंदर करेगी कांग्रेस

जागरण संवाददाता, अमृतसर

ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस द्वारा 16 दिसंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जा रही 'युवा क्रांति यात्रा' के शुक्रवार को गुरुनगरी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव यादव के नेतृत्व में पहुंची यात्रा में यूथ नेताओं ने जमकर केंद्र सरकार को कोसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को झूठे जुमलों वाली सरकार करार देते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस 'रंगा-बिल्ला' को अंदर करके रहेगी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव ने कहा कि मोदी सरकार का हर चुनावी जुमला झूठा साबित हुआ है। मोदी ने 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था, पर पांच साल में किसी को रोजगार नहीं दे सके। देश में किसान आत्महत्याएं कर रहे है और मोदी सरकार उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपया माफ करने में लगी हुई है। किसानों का हक उन्हें कौन देगा। भाजपा समर्थित संघियों और बजरंगियों ने देश में अराजकता का माहौल बना दिया है। मोदीराज में देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के समक्ष खतरा खड़ा हो गया है। इसलिए युवा हमारे नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जुट जाएं। भाजपा की सरकारें कानून की परिभाषा बदल रही हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में युवाओं को पूरा प्रतिनिधित्व मिलेगा और दावेदारों की सूची आने के बाद इसे फाइनल किया जाएगा।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीवी श्रीनिवासन ने चौकीदार चोर है, के नारे बुलंद करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अच्छे दिन तो लोगों को दिए नहीं, कम से कम पुराने दिन ही उन्हें लौटा दे। प्रदेश अध्यक्ष अमरप्रीत ¨सह लाली ने कहा कि 2017 में जिस तरह से अमृतसर में कांग्रेस ने शिअद-भाजपा का सूपड़ा साफ किया है, उसी तर्ज पर 2019 के लोकसभा चुनाव में काम करना है।

लोकसभा च उम्मीदवार चंगा देयो..

यूथ कांग्रेस लोकसभा हलके के प्रधान दिलराज ¨सह सरकारिया ने अमृतसर लोकसभा सीट के मायने बताते हुए कांग्रेस हाईकमान से अपील की कि लोकसभा च उम्मीदवार चंगा देयो. उम्मीदवार एहो जेहा होवे, जेड़ा सारे एमएलए ते लीडरा नू नाल ले के चल्ले। लोकसभा हलके के उपाध्यक्ष विकास सोनी ने कहा कि मोदी सरकार ने हर व्यापारी, युवा, गरीब, किसान को ठगने का काम किया है। 5 राज्यों के आए चुनाव परिणामों की तर्ज पर लोकसभा चुनाव में भाजपा का देश से सफाया हो जाएगा। दत्ती पर व्यंग्य से भड़के समर्थक

यूथ कांग्रेस प्रधानगी की दौड़ में शुमार आदित्य दत्ती के नेतृत्व में शहर में राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव यादव ने रोड शो निकाला। जब वह मोटरसाइकिलों पर सवार हो देहाती कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और मंच पर उन्होंने महासचिव कमलजीत ¨सह बराड़ को घोषणा करने को कहा कि उनके नेतृत्व में पांच सौ गाड़ियों का काफिला पहुंचा है। बराड़ ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि अगर पांच सौ गाड़ियां आई हैं, तो कुर्सियां खाली क्यों है, कार्यकर्ताओं को उन पर बिठाएं। इस पर उनके साथ आए समर्थक भड़क गए। शीर्ष नेताओं ने उन्हें शांत करवाया और बाद में बराड़ ने मंच पर कई बार आदित्य के साथ आए साथियों की मंच से तारीफ की।

कार्यक्रम में देहात का रहा कब्जा

यूथ कांग्रेस लोकसभा सीट के प्रधान दिलराज ¨सह सरकारिया व उपाध्यक्ष विकास सोनी की देखरेख में हुई रैली में देहात का कब्जा रहा। सोनी के नेतृत्व में शहरी हलकों से युवा पहुंचे जरूर, पर देहात से नवनियुक्त युवा पंच-सरपंचों की संख्या अधिक थी। आदित्य दत्ती ने भी ट्रीलियम मॉल के बाहर भीड़ जुटाते हुए अपनी ताकत दिखाई। रैली में राष्ट्रीय सचिव जेबी माथुर, मीडिया कोआर्डिनेटर अमरी रंजन पांडे, पार्षद समीर दत्ता सोनू, परमजीत चोपड़ा, परमजीत बत्तरा, बलप्रीत रोजर, ताहिर शाह, राजू ¨कग, गुरदेव दारा, सिमरनजीत ¨सह राजपूत, न¨रदर लव, राजीव छाबड़ा, आदित्य दत्ती, विक्की दत्ता, विशाल गिल, रवि प्रकाश के अलावा बड़ी संख्या में युवा हाजिर रहे।

chat bot
आपका साथी