प्रिजाइ¨डग अधिकारी अपने निजी वाहनों से चुनावी ड्यूटी नहीं जाएंगे

जिला में 19 सितंबर 2018 को संपन्न होने वाले पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनावों में प्रिजाइ¨डग अधिकारी अपने निजी वाहनों पर चुनावी ड्यूटी के लिए नहीं जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 09:08 PM (IST)
प्रिजाइ¨डग अधिकारी अपने निजी वाहनों से चुनावी ड्यूटी नहीं जाएंगे
प्रिजाइ¨डग अधिकारी अपने निजी वाहनों से चुनावी ड्यूटी नहीं जाएंगे

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

जिला में 19 सितंबर 2018 को संपन्न होने वाले पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनावों में प्रिजाइ¨डग अधिकारी अपने निजी वाहनों पर चुनावी ड्यूटी के लिए नहीं जाएंगे। चुनावों के लिए आज हुई सेकेंड रिहर्सल में रिटर्निग अधिकारियों ने यह बात साफ-साफ कही। इसके लिए सभी रिटर्निग अधिकारी-कम-एसडीएम ने बड़ी बसों, छोटी बसों और कारों की मांग जिला चुनाव अधिकारी को दे दी है।

एसडीएम-कम-रिटर्निंग अधिकारी जंडियाला राजेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को दूसरी रिहर्सल दोपहर दो बजे शुरू हुई।

चुनाव संपन्न होने के बाद तुरंत वापस आ जाते थे कर्मी जंडियाला के सेंट सोल्जर स्कूल में आयोजित रिहर्सल में चुनावी ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को चुनावी ड्यूटी के लिए तैयार कर लिया गया है। शर्मा ने कहा कि प्रिजाइ¨डग अधिकारी इस बार अपनी निजी कार में चुनावी ड्यूटी के लिए नहीं जाएंगे। क्योंकि ऐसा होने पर कई बार अधिकारी चुनाव संपन्न होने के तुरंत बाद अपनी गाड़ी में वापस लौट जाते हैं। लेकिन उन्हें चुनाव शुरू होने से लेकर खत्म होने, मशीनों को सील करने से लेकर सेंटर में रखने तक ड्यूटी पर मुस्तैद रहना होगा।

रिहर्सल में मतदान प्रक्रिया को बताया

वहीं दूसरी तरफ मजीठा की एसडीएम-कम-रिटर्निंग अधिकारी मेडम पल्लवी जोशी ने बताया कि आज की रिहर्सल के बाद चुनावी ड्यूटी में मुस्तैद सभी कर्मचारी और अधिकारी ट्रेंड हो गए हैं। उन्हें बताया गया है कि चुनावी ड्यूटी के लिए वे 18 सितंबर को इसी जगह पर रिपोर्ट करेंगे और यहीं से बैलेट बाक्स व अन्य सामान सहित अपने-अपने पो¨लग बूथों के लिए रवाना होंगे। अगर कोई व्यक्ति पहले मतदान कर गया हो तो उसकी पहचान बाबत बता दिया गया है। बैलेट बक्सों में बैलेट पर्चा डालने और मतदान के बाद बैलेट बक्सा सील किए जाने संबंधी विस्तार से बताया गया है।

chat bot
आपका साथी