छुंिट्टयां खत्म होते ही घबराने लगे छोटी क्लास के बच्चे बोले-स्कूल में 8वीं कक्षा का छात्र करता है गलत काम

कंटोनमेंट बोर्ड स्कूल के दो मासूम छात्रों के साथ 8वीं कक्षा का एक विद्यार्थी कथित रूप से कुकर्म कर रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jul 2019 12:48 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jul 2019 06:29 AM (IST)
छुंिट्टयां खत्म होते ही घबराने लगे छोटी क्लास के बच्चे बोले-स्कूल में 8वीं कक्षा का छात्र करता है गलत काम
छुंिट्टयां खत्म होते ही घबराने लगे छोटी क्लास के बच्चे बोले-स्कूल में 8वीं कक्षा का छात्र करता है गलत काम

संवाद सहयोगी, अमृतसर : कंटोनमेंट बोर्ड स्कूल के दो मासूम छात्रों के साथ 8वीं कक्षा का एक विद्यार्थी कथित रूप से कुकर्म कर रहा था। पिछले कई महीनों से यह सिलसिला चल रहा था। पीड़ित बच्चों के अभिभावकों को इसका पता तब चला जब गर्मियों की छुंिट्टयां खत्म होते ही बच्चे घबराने लगे। स्कूल जाने से इन्कार कर दिया। पेरेंट्स ने पूछा तो बोले-आठवीं कक्षा का लड़का उनसे गलत हरकतें करता है। इसके बाद गुस्साए अभिभावकों ने प्रिसिपल शरणजीत कौर से शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई न होने पर अभिभावकों ने लोगों को साथ लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया।

पीड़ित बच्चों के परिजनों ने बताया कि गर्मी की छुट्टियां कुछ दिन पहले ही खत्म हुई थीं। जब बच्चों को स्कूल जाने के लिए कहा गया तो उन्होंने जाने से इन्कार कर दिया। उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि स्कूल में आठवीं कक्षा का एक छात्र उनको बाथरूम में ले जाकर उनसे गलत काम करता है। इसके बाद वह स्कूल पहुंचे और प्रिसिपल शरनजीत कौर को शिकायत की। शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाय प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल में ऐसा कुछ नहीं होता। जब उन्होंने दोनों बच्चों की बात करवाई तो प्रिंसिपल ने उल्टा धमकी देते हुए कहा कि आप दोनों के बच्चों के नाम स्कूल से काट दिए गए हैं। कल इन्हें यहां मत भेजना। परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल आरोपित बच्चे का बचाव कर रही है। इसके बाद उन्होंने स्कूल के बाहर धरना दिया। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन तथा प्रिसिपल के खिलाफ नारेबाजी की। मामला बढ़ता देख कर कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ विवेक सिंह पहुंचे। उन्होंने परिजनों के शांत करने की कोशिश की, पर असफल साबित हुए। बोले-प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की जाए। थाना कंटोनमेंट की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने परिजनों को समझाने की कोशिश की। कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए।

अगर बच्चे ने गलती की है, तो सजा जरूर मिलेगी : प्रिं. शरनजीत

स्कूल प्रिसिपल शरनजीत कौर ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्हें बीते दिन इस मामले की जानकारी मिली थी कि यह सब हुआ है। बच्चों को स्कूल से नहीं निकाला गया है। जिस बच्चे ने गलती की है, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। फिल्हाल हम जांच करवा रहे हैं।

पीड़ित परिवार को इंसाफ जरूर मिलेगा : सीईओ

कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ विवेक सिंह का कहना है कि मामला गंभीर है और पुलिस इसकी जांच भी कर रही है। पुलिस जांच में जो भी सामने आएगा, उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। वह पीड़ित परिवार के साथ हैं उनके साथ किसी तरह से धक्का नहीं होने देंगे।

मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई : एएसआइ

थाना कंटोनमेंट बोर्ड के एएसआइ परमजीत सिंह ने कहा कि मामले की शिकायत उनके पास आई है। वह दोनों बच्चों का मेडिकल करवा रहे हैं। जांच रिपोर्ट में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर अगली कार्रवाई कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी