नशे की पूर्ति के लिए करता था लूटपाट व चोरी, गिरफ्तार

जागणर संवाददाता अमृतसर थाना सिविल लाइन पुलिस ने लूटपाट व वाहन चोरी करने वाले एक लुटेर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 12:12 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:24 AM (IST)
नशे की पूर्ति के लिए करता था लूटपाट व चोरी, गिरफ्तार
नशे की पूर्ति के लिए करता था लूटपाट व चोरी, गिरफ्तार

जागणर संवाददाता, अमृतसर : थाना सिविल लाइन पुलिस ने लूटपाट व वाहन चोरी करने वाले एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान लवप्रीत सिंह उर्फ शैली निवासी खैराबाद के रूप में हुई है। आरोपित से पुलिस ने चोरी की एक बाइक और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पता चला है कि आरोपित नशे की पूर्ति के लिए चोरी और लूटपाट करता था।

थाना सिविल लाइन पुलिस प्रभारी सुरजीत सिंह गिल ने बताया कि एएसआइ शमशेर सिंह की अगुवाई में टीम ने बीती शाम नाके के दौरान उक्त बाइक पर आ रहे उक्त आरोपित को रोका, मगर पुलिस को देखते ही उसने बाइक भगा ली। पुलिस ने पीछा कर उसे रेलवे लिक रोड पर घेर लिया। वह बाइक के दस्तावेज नहीं दिखा पाया। सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित ने बताया कि बाइक कुछ दिन पहले उसने रणजीत एवेन्यू से चोरी की थी, जिसे वह बेचने के लिए जा रहा था। थाने में पूछताछ के दौरान उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के तीन मोबाइल भी बरामद किए।

शहर के इन इलाकों में दिया वारदात को अंजाम

पुलिस की हिरासत में आरोपित लवप्रीत करीब 18 वारदातें कबूल चुका है। यह वारदातें उसने रणजीत एवेन्यू, कोर्ट रोड, बस स्टैंड के आस-पास, पुतलीघर, अजनाला रोड, रतन सिंह चौंक आदि इलाकों में की हैं। आरोपित रास्ते में आते-जाते हुए महिलाओं, बुजुर्गों को अपना निशाना बनाता था। इसके अलावा रणजीत एवेन्यू के विभिन्न ब्लाकों से बाइक आदि चोरी कर ले जाता था। फिलहाल पुलिस इससे और भी रिकवरी करने की कोशिश कर रही है।

लोगों के पास चोरी की बाइक व मोबाइल गिरवी रख देता था

आरोपित चोरी की बाइक व मोबाइल भोले-भाले लोगों को कम दामों पर बेच देता था। आरोपित ज्यादा तर मजदूर वर्ग को अपने झांसे में लेता था। उन्हें बोलता था कि वह बाइक या मोबाइल उनके पास गिरवी रखने के लिए आया है। उसे पैसो की जरूत है। जब वह पैसे वापस देगा तो अपनी बाइक या मोबाइल फोन वापस ले जाएगा। निचले तबके के लोग आरोपित की बातों में आ जाते और कम दाम पर सामान मिलने का लालच भी मन में रहता तो पैसे दे देते। इन पैसों से आरोपित नशा कर लेता था।

chat bot
आपका साथी