मैराथन निकाल दिया सेहतमंद जीवन जीने का संदेश

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) ने शनिवार को मैराथन करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 12:45 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 12:45 AM (IST)
मैराथन निकाल दिया सेहतमंद जीवन जीने का संदेश
मैराथन निकाल दिया सेहतमंद जीवन जीने का संदेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) ने शनिवार को मैराथन करवाई। इसमें सीकेडी से संबंधित सभी स्कूलों के लगभग 8000 विद्यार्थियों सहित स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया और शहर वासियों को गुरु साहिब की शिक्षाओं पर चलने व सेहतमंद जीवन गुजारने के लिए प्रेरित किया।

सीकेडी के प्रधान निर्मल सिंह ने जीटी रोड स्थित श्री गुरु हरकृष्ण सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल से मूल मंत्र उच्चारण और अरदास के बाद बोले सो निहाल के जयकारे के साथ हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया। सीकेडी की धर्म प्रचार कमेटी के अध्यक्ष भाग सिंह अणखी ने कहा कि गुरु साहिब का संदेश लोगों तक पहुंचाने और स्वस्थ जीवन के मनोरथ को लेकर यह मैराथन सफल साबित होगी।

सीकेडी के ऑनरेरी सचिव सविदर सिंह कथूनंगल, सुरेंद्र सिंह रुमालेया वाले और उपप्रधान डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि बाबा नानक की बाणी के मुताबिक हर सिख का फर्ज बनता है कि वह पर्यावरण संतुलन कायम रखने में अपना सहयोग दे। जीटी रोड स्थित श्री गुरु हरकृष्ण सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल से शुरू हुई मैराथन श्री दरबार साहब में पहुंच कर संपन्न हुई, जहां सभी ने गुरु घर में सरबत के भले के लिए अरदास की।

इस मौके पर डॉ. धर्मवीर सिंह, मनमोहन सिंह भल्ला, प्रो. हरि सिंह, रजिदर सिंह मरवाहा, मनमोहन सिंह, सुखजिदर सिंह प्रिस, नवतेज सिंह नारंग, डॉ. जसबीर सिंह साबर, हरभजन सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी