Amritsar: मान और केजरीवाल ने लोगों को किए नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित, 400 और आम आदमी क्लीनिक हुए शुरू

पंजाब के सीएम मान और अरविंद केजरीवाल ने 400 नए मोहल्‍ला क्‍लीनिक समर्पित कर दिए हैं। अब राज्‍य में आम आदमी क्‍लीनिक की कुल संख्‍या 500 हो गई है। सीएम मान ने कहा कि रंगले पंजाब से भी जरूरी है सेहतमंद पंजाब। आम आदमी पार्टी की सरकार ने राज्य में ऐसे क्लीनिकों की शुरुआत कर सेहतमंद पंजाब की स्थापना का लक्ष्य निर्धारित किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 28 Jan 2023 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 28 Jan 2023 09:19 AM (IST)
Amritsar: मान और केजरीवाल ने लोगों को किए नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित, 400 और आम आदमी क्लीनिक हुए शुरू
मान और केजरीवाल ने लोगों को किए नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित

जासं, अमृतसर: पंजाब की आप सरकार ने शुक्रवार को 400 नए आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित कर दिए गए। इसके साथ ही राज्य में इनकी संख्या 500 हो गई है। अमृतसर में रखे गए उद्घाटन समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन्हें जनता को समर्पित किया। मान ने दावा किया कि 15 जनवरी, 2022 को पहले चरण में खोले गए 100 आम आदमी पार्टी क्लीनिकों से अब 10 लाख लोगों को लाभ मिला है।

Amritsar News: एकतरफा इश्क से बौखलाए एएसआई के बेटे ने युवती को मारी गोलियां

सीएम मान ने कहा कि रंगले पंजाब से भी जरूरी है सेहतमंद पंजाब। आम आदमी पार्टी की सरकार ने राज्य में ऐसे क्लीनिकों की शुरुआत कर सेहतमंद पंजाब की स्थापना का लक्ष्य निर्धारित किया है। स्वास्थ्य के साथ-साथ शिक्षा की स्थिति को बेहतर बनाना लक्ष्य है। वहीं, इस मौके केजरीवाल ने एक और गारंटी दी कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब को जो भी गारंटियां दी गई हैं, वे पांच साल में पूरी की जाएंगी।

पंजाब में निवेश का अब सही अवसर

केजरीवाल केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार का हस्तक्षेप है, लेकिन पंजाब में नहीं। पिछले 70 सालों में सरकारों ने पंजाब का बुरा हाल कर दिया। अब रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए गए हैं। आप सरकार में सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल सिंगापुर जा रहे हैं। लौटकर आएंगे तो अपना अनुभव से शिक्षा का ढांचा उंचा उठाएंगे। लोगों को राशन व पेंशन घर पर मिलेगी। पंजाब को दुनिया का नंबर वन स्टेट बनाएंगे।

आधुनिक क्लीनिक, तैयार होगा डाटाबेस

मान मान ने कहा कि क्लीनिकों में सारा काम पेपरलेस है। मरीज का रिकार्ड उसके मोबाइल पर दर्ज होता है। वह कहीं भी जाकर इस रिकार्ड को दिखाकर उपचार की सुविधा पा सकता है। इससे बीमारियों का डाटा सहेजने में भी मदद मिलेगी। हम इन बीमारियों पर रिसर्च कर सकेंगे। मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली का आइडिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक देखकर अपने यहां बस्ती दवा खाना बनाए है।

Amritsar News: नौ बंदी सिखों को हर महीने एसजीपीसी देगी बीस हजार रुपये सम्मान भत्ता : एडवोकेट धामी

chat bot
आपका साथी