गुरु ग्रंथ साहिब जी के सम्मान के लिए शिअद कोई भी कुर्बानी को तैयार: मजीठिया

अमृतसर : पूर्व मंत्री व अकाली दल के महासचिव बिक्रम ¨सह मजीठिया ने कहा कि अकाली दल श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के सम्मान के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 01:06 AM (IST)
गुरु ग्रंथ साहिब जी के सम्मान के लिए शिअद कोई भी कुर्बानी को तैयार: मजीठिया
गुरु ग्रंथ साहिब जी के सम्मान के लिए शिअद कोई भी कुर्बानी को तैयार: मजीठिया

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

पूर्व मंत्री व अकाली दल के महासचिव बिक्रम ¨सह मजीठिया ने कहा कि अकाली दल श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के सम्मान के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार है। यह इतिहास में पहली बार देखने में आ रहा है कि अकाली दल को लोगों की ओर से मिल रहे समर्थन से बौखलाई कांग्रेस अब अकाली दल की रैलियों पर बैन लगाकर लोकतंत्र का हनन कर रही है।

मजीठिया जिला परिषद जोन तरसिक्का के अकाली उम्मीदवार बीबी गुरमीत कौर व 8 ब्लाक समिति उम्मीदवारों के हक में मत्तेवाल में चुनाव रैली को संबोधन कर रहे थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस इंदिरा गांधी की इमरजेंसी वाली सोच पर चल रही है। अकाली दल की हुई कामयाब रैली ने कांग्रेस के होश उड़ा दिए है। उन्होंने सुनील जाखड़ को बलराम जाखड़ के वह शब्द याद करवाए जिसमें उन्होंने कहा कि भारत की अखंडता के लिए दो करोड़ सिखों को कत्ल भी कर दिया जाए तो भी यह तुच्छ है। उन्होंने कहा कि सिद्धू पहले आप गुरु सिख बने फिर कोई मांग रखें। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी तो राधे मां, बापू आसा राम व सौदा साध जैसों को भी यह नहीं पता लग सका कि वह किसका भगत है। क्योंकि सिद्धू जहां जाता है तारीफों की वही पुरानी घिसी पिटी शायरी कर आता है। उन्होंने कहा कि दादूवाल व कांग्रेस की एसजीपीसी पर कब्जा करने की मंशा कभी पूरी नहीं होगी। उन्होंने सवाल किया कि जिस कांग्रेस ने श्री दरबार साहिब पर हमला किया जिसने हजारों स्वरूपों की बेअदबी की हो। अब भी जिसके शासन में 73 से अधिक बेअदबी के कृत्य हुए हो उससे सांझेदारी के क्या अर्थ हैं। उन्होंने कहा कि मनप्रीत बादल निचले स्तर की राजनीति पर उतर आए है। उन्होंने कहा कि बादल सरकार ने उसके पिता को गाड़ियों के अलावा बहुत सुविधाएं दी है। प्रकाश ¨सह बादल या सुखबीर बादल ने सरकार से गाड़ियां नहीं मांगी यह फैसला व सिफारिश सुरक्षा अमले का है। यदि सुरक्षा विभाग गलत कर रहा है तो उस पर कार्रवाई हो।

इस अवसर पर राज मो¨हदर ¨सह मजीठा, मन¨जदर ¨सह सिरसा, डा. दलबीर ¨सह वेरका, भगवंत ¨सह सियालका, गुरशरण ¨सह छीना, सुख¨वदर गोल्डी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी