जेल में नशा तस्कर ने स्नेचर को लगाया इंजेक्शन

अमृतसर : नशा तस्करी के मामले में जेल में बंद एक युवक ने लूटपाट के मामले में बंद एक युवक को नशे का टीका लगा दिया। कुछ ही देर में युवक की हालत बिगड़ने लगी। जब जेल प्रबंधन के सदस्यों ने उसे तड़पते देख उसे जेल के अस्पताल में दाखिला करवाया। फिलहाल उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 06:10 PM (IST)
जेल में नशा तस्कर ने स्नेचर को लगाया इंजेक्शन
जेल में नशा तस्कर ने स्नेचर को लगाया इंजेक्शन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

नशा तस्करी के मामले में जेल में बंद एक युवक ने लूटपाट के मामले में बंद एक युवक को नशे का टीका लगा दिया। कुछ ही देर में युवक की हालत बिगड़ने लगी। जब जेल प्रबंधन के सदस्यों ने उसे तड़पते देख उसे जेल के अस्पताल में दाखिला करवाया। फिलहाल उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है। जेल सुप¨रटेंडेंट अर्शदीप ¨सह ने बताया कि सराय अमानत खां निवासी द¨वदर सिंह और अजनाला के सलीमपुर गांव निवासी कंवरपाल ¨सह के खिलाफ इस्लामाबाद थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि जांच करवाई जा रही है कि जेल के अंदर नशे का टीका कैसे पहुंचा।

पुलिस के मुताबिक द¨वदर ¨सह जेल में नशीले पदार्थों की तस्करी में अंडर ट्रायल है। इसी तरह कंवरपाल ¨सह लूटपाट के मामले में जेल में सजा काट रहा है। बुधवार की रात बैरक नंबर सात के कमरा नंबर आठ में बंद उक्त द¨वदर ¨सह कंवरपाल ¨सह को नशे का टीका लगा रहा था। जब गार्द ने देखा तो दोनों को काबू करने का प्रयास किया। इस दौरान देखते ही देखते कंवरपाल ¨सह की तबीयत खराब हो गई। गार्द के सदस्यों ने तुरंत जेल सुप¨रटेंडेंट को घटना की जानकारी दी। इसके बाद जेल प्रशासन ने तुरंत कंवरपाल ¨सह को अस्पताल में दाखिल करवाया। हेड वार्डन की पगड़ी से तंबाकू के चार पैकेट बरामद

अन्य मामले में जेल में ड्यूटी कर रहे हेड वार्डन बलबीर ¨सह की पगड़ी से पुलिस ने तंबाकू के चार पैकेट बरामद किए हैं। इस्लामाबाद थाने की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। असिस्टेंट जेल सुप¨रटेंडेंट अवतार ¨सह ने बताया कि हेड वार्डन बलबीर ¨सह जेल में ड्यूटी के लिए पहुंचे थे। जैसे ही वह ड्योढ़ी में घुसे तो झुकने से उनकी पगड़ी में छिपाकर रखे हुए तंबाकू के चार पैकेट जमीन पर गिर पड़े। पुलिस ने आरोपित की पहचान फिरोजपुर के सदर थानांर्गत पड़ते अटारी गांव निवासी बलबीर ¨सह (हेड वार्डन) के रूप में बताई है।

गुप्तांग में बीड़ी छिपाकर लाए, दो धरे

फताहपुर जेल में बंद दो हवालाती अपने प्राइवेट पार्ट में बीड़ी का बंडल छुपाकर ले जाने के आरोप में धर लिए गए। दोनों आरोपित कचहरी परिसर में पेशी भुगतने के बाद जेल पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है कि पेशी से पहले और बाद कौन से लोग उन्हें मिले थे। पकड़े गए आरोपितों की पहचान पुलिस ने जवाहर नगर स्थित 30 फीट बाजार निवासी अनिल कुमार और जंडियाला गुरु के कृष्णा गली निवासी मनी धवन के रूप में बताई है। जेल प्रबंधन के मुताबिक दोनों आरोपितों को वीरवार की शाम कचहरी से पेशी के बाद कचहरी लाया गया था। मौका पाकर आरोपितों ने अपने प्राइवेट पार्ट में बीड़ी के बंडल छुपा लिए थे।

chat bot
आपका साथी