श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हो प्रभावित हुए फ्रांस के अंबेसडर

फ्रांस के अंबेसडर ईमैनुअल लेनैन शनिवार को श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह हरिमंदिर साहिब में आकर बहुत प्रभावित हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:45 AM (IST)
श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हो प्रभावित हुए फ्रांस के अंबेसडर
श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हो प्रभावित हुए फ्रांस के अंबेसडर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : फ्रांस के अंबेसडर ईमैनुअल लेनैन शनिवार को श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे। उन्होंने हरिमंदिर साहिब के सूचना कार्यालय में विजिटर बुक पर अपनी भावनाएं प्रगट करते हुए लिखा कि गुरबाणी कीर्तन और रोशनी से भरपूर इस पवित्र स्थान के गहरे धार्मिक, शांतिमय व सत्कार वाले वातावरण से वह बहुत प्रभावित हुए हैं।

इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं। फ्रांस के अंबेसडर ने श्री गुरु राम दास लंगर भवन में जाकर लंगर तैयार होते देखा और खुशी व्यक्त की। परिक्रमा के दौरान उन्होंने श्री हरिमंदिर साहिब कांप्लेक्स में स्थित अलग-अलग धार्मिक स्थानों के इतिहास की जानकारी भी हासिल की। श्री हरिमंदिर साहिब के सूचना केंद्र में ईमैनुअल लेनैन और उनकी पत्नी को सम्मानित किया गया। इस दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के सदस्य मगविदर सिंह खापडखेडी, भाई राम सिंह, डा. अमरीक सिंह लतीफपुर, सूचना अधिकारी जसविदर सिंह जस्सी, हरिदर सिंह रोमी, अमृतपाल सिंह और सर्बजीत सिंह भी मौजूद थे। प्रकाश पर्व पर नगर कीर्तन का आयोजन 19 को होगा

वहीं चीफ खालसा दीवान श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर 19 जनवरी को होने वाले नगर कीर्तन में हिस्सा लेगा। इसके लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। सीकेडी के अध्यक्ष निर्मल सिंह ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी सीकेडी नगर कीर्तन में हिस्सा लेगा। यह नगर कीर्तन 19 जनवरी को सुबह नौ बजे चीफ खालसा दीवान के मुख्य कार्यालय से रवाना होगा और रेलवे स्टेशन, भंडारी पुल, हाल बाजार, गोल हट्टी चौक, गुरुद्वारा सारागढ़ी, से जलियांवाला बाग होते हुए श्री हरिमंदिर साहिब में समाप्त होगा। नगर कीर्तन में सीकेडी के प्रबंधकों अधीन चलने वाले संस्थानों के टीचिग व नान टीचिग स्टाफ, प्रिसिपल और सीकेडी मेंबर शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी