पाक तस्करों ने सीमा पार से फेंकी चार किलो हेरोइन, बीएसएफ ने पकड़ी

सीमा सुरक्षा बल केजवानों ने पाकिस्तानी तस्करों की ओर से फेंकी गई चार किलो हेरोइन बरामद की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 05:42 PM (IST)
पाक तस्करों ने सीमा पार से फेंकी चार किलो हेरोइन, बीएसएफ ने पकड़ी
पाक तस्करों ने सीमा पार से फेंकी चार किलो हेरोइन, बीएसएफ ने पकड़ी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों की ओर से भारतीय सीमा में नशा भेजने की एक और साजिश बुधवार को नाकाम कर दी। बीएसएफ जवानों ने सीमा के उस पार से फेंके गए हेरोइन के चार पैकेट (चार किलो) बरामद किए हैं।

बीएसएफ की 73 बटालियन के कमांडेंट पीएस भट्टी के अनुसार नशा तस्करी का यह खेल पाकिस्तान की ओर से खेला गया है। जवानों ने बुधवार सुबह बीओपी (बार्डर आब्जर्विग पोस्ट) सहारन से चार हेरोइन के पैकेट बरामद किए। हेरोइन को कब्जे में लेने के बाद जवानों ने कई किलोमीटर तक सर्च अभियान भी चलाया, लेकिन इस दौरान कुछ और नहीं मिला। अब इस बात की जांच की जा रही है कि पाकिस्तानी तस्करों ने यह हेरोइन किस तस्कर के लिए भेजी थी।

पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी का खेल लगातार जारी

पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी का खेल लगातार जारी है। नशा तस्करी के लिए कई हथकंडे पाकिस्तानी तस्कर अपना रहे हैं। नशा भेजने का तस्करों का मनपसंद तरीका थ्रोइंग सिस्टम है। पैकेटों के अलावा प्लास्टिक की बोतलों में भी नशा भेजा जा रहा है।

नशा तस्करों के पाक से संबंध हो चुके हैं उजागर

पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमा में सक्रिय नशा तस्करों के साथ पाकिस्तानी तस्करों के संबंध उजागर हो चुके हैं। सीमा की सुरक्षा में जुटी बीएसएफ इन तस्करों पर शिकंजा कसने में लगातार जुटी है। यही वजह है कि लगातार हेरोइन की बरामदगी हो रही है। आजकल धुंध तो नहीं है, लेकिन गेहूं की फसल तैयार है। इसकी आड़ में तस्कर नशीले पदार्थों की तस्करी में जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी