प्रत्याशी को छुड़ाने के लिए पूर्व मंत्री जोशी ने थाने के बाहर दिया धरना

अमृतसर वार्ड 8 से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रभजीत ¨सह रटौल को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए पूर्व मंत्री अनिल जोशी को रविवार की रात मजीठा रोड थाने के बाहर धरना देना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Dec 2017 03:01 AM (IST) Updated:Mon, 18 Dec 2017 03:01 AM (IST)
प्रत्याशी को छुड़ाने के लिए पूर्व मंत्री
जोशी ने थाने के बाहर दिया धरना
प्रत्याशी को छुड़ाने के लिए पूर्व मंत्री जोशी ने थाने के बाहर दिया धरना

जागरण संवाददाता, अमृतसर

वार्ड 8 से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रभजीत ¨सह रटौल को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए पूर्व मंत्री अनिल जोशी को रविवार की रात मजीठा रोड थाने के बाहर धरना देना पड़ा। लगभग एक घंटे तक सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइने लग गई। पुलिस का आरोप है कि भाजपा के उम्मीदवार प्रभजीत ¨सह रटौल के कब्जे से रविवार की सुबह पिस्तौल बरामद की गई थी। स्थित पर काबू पाने के लिए पुलिस ने रात साढ़े आठ बजे के बाद भाजपा उम्मीदवार प्रभजीत रटौल को रिहा कर दिया। जबकि चुनाव कमिशन ने सभी को अपने-अपने हथियार थानों में जमा करवाने के आदेश जारी किए थे।

वहीं दूसरी तरफ रविवार सुबह कांग्रेसी प्रत्याशी रंजन अग्रवाल ने आरोप लगाए थे कि भाजपा के प्रत्याशी प्रभजीत ¨सह रटौल वार्ड 8 में लोगों को पैसे बांट रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी डब में लाइसेंसी पिस्तौल भी लगा रखी है। इसके बाद रंजन अग्रवाल ने पुलिस के आला अधिकारियों को इस बाबत शिकायत भी की थी। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रभजीत ¨सह को हिरासत में ले लिया था। लेकिन इस बाबत पुलिस ने भाजपा उम्मीदवार के किसी भी समर्थक को जानकारी नहीं दी कि पुलिस उन्हें कहा लेकर गई है। रात होने पर प्रभजीत रटौल के पुलिस हिरासत में होने की खबर मिलते ही समर्थकों ने पूर्व मंत्री के साथ मजीठा रोड थाने के बाहर धरना लगा दिया।

मामले की जांच की जा रही है : एडीसीपी

एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि फिलहाल प्रत्याशी को रिहा कर दिया है। लेकिन पिस्तौल लेकर घूमने के मामले में जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी