माकपा ने राजासांसी से भूपिदर व बाबा बकाला से गुरदीप को प्रत्याशी बनाया

माकपा ने अमृतसर जिले से दो विधानसभा सीटों राजासांसी व बाबा बकाला से उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 07:46 PM (IST)
माकपा ने राजासांसी से भूपिदर व बाबा बकाला से गुरदीप को प्रत्याशी बनाया
माकपा ने राजासांसी से भूपिदर व बाबा बकाला से गुरदीप को प्रत्याशी बनाया

जासं, अमृतसर : माकपा ने अमृतसर जिले से दो विधानसभा सीटों राजासांसी व बाबा बकाला से उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। माकपा के राज्य सचिव सुखविदर सिंह सेखों ने अमृतसर में पार्टी वर्करों के साथ बैठक के बाद बाबा बकाला से गुरदीप सिंह बुताला और राजासांसी से भूपिदर सिंह छीना को उम्मीदवार घोषित किया।

सेखों ने कहा कि अभी तक पंजाब में पार्टी ने अलग-अलग विधानसभा सीटों पर 18 उम्मीदवारों के नामों का चयन किया है। आने वाले दिनों में पार्टी की ओर से राज्य में 30 के करीब उम्मीदवारों को अलग-अलग सीटों से एलान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में इस बार मुद्दों की जगह मुख्यमंत्री का चेहरा लोगों के आगे पेश करके चुनाव जीतने की राजनीति चल रही है, जो कि संविधान के खिलाफ है। असल में चुने हुए विधायकों ने ही मुख्यमंत्री का चुनाव करना होता है न कि किसी राजनीतिक दल की ओर से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा पेश करना होता है। अगर मुख्यमंत्री का पेश किया चेहरा ही चुनाव हार जाता है तो उस पार्टी का स्टैंड क्या रह जाता है।

सेखों ने कहा कि राज्य के सुयोग्य प्रबंधों के लिए लोकतांत्रिक शक्तियों का जीतना अति जरूरी है। माकपा पंजाब में अपनी शक्ति पर ही चुनावी मैदान में कूद रही है। पार्टी की ओर से जन मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में उतरा जा रहा है। इस अवसर पर पार्टी के जिला अध्यक्ष मास्टर सुच्चा सिंह, नरिदर धंज्जल, नरिदरपाल चमियारी, सविद सिंह मीराकोट, चरणजीत सिंह मजीठा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी