47 मामलों में नामजद 90 साल का तस्कर गिरफ्तार

अमृतसर :: कैंटोनमेंट थाने की पुलिस को बुधवार की देर रात एक बड़ी सफलता मिली उपलब्धि मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 10:02 PM (IST)
47 मामलों में नामजद 90 साल का तस्कर गिरफ्तार
47 मामलों में नामजद 90 साल का तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर :: कैंटोनमेंट थाने की पुलिस को बुधवार की देर रात एक बड़ी सफलता मिली उपलब्धि मिली है। पुलिस ने90 साल के एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1 किलो अफीम बरामद की है। फिलहाल कैंटोनमेंट थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एडीसीपी लखबीर सिंह ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

एडीसीपी लखबीर सिंह ने बताया कि कंटोनमेंट पुलिस को सूचना मिली थी कि मीका सिंह कॉलोनी निवासी रतनलाल नशीले पदाथरें का कारोबार कर रहा है। पुलिस को सूचना दी कि आरोपित कैंटोनमेंट इलाके में 1 किलो अफीम की सप्लाई देने आ रहा है। एडीसीपी के आदेश पर पुलिस पार्टी ने रतनलाल को रास्ते में ही धर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से 1 किलो अफीम की खेप बरामद की है। बुजुर्ग हो चुका आरोपित रतन सिंह गिरफ्तारी के बाद ठीक से चल भी नहीं पा रहा था। थाने लाकर जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके खिलाफ पहले से नशा तस्करी के 47 मामले दर्ज हैं। इन केसों में ज्यादातर शराब तस्करी बुक की और अफीम की तस्करी के शामिल है। एडीसीपी ने बताया कि जाच की जा रही है कि आरोपित सच बोल रहा है या झूठ। कार्ड निकलवाया जा रहा है कि वह कब कब जेल से जमानत पर रिहा हुआ है। रतनलाल ने बताया कि वह पिछले 36 साल से नशा तस्करी के कारोबार में लिप्त है। फिलहाल पुलिस आरोपी के परिवार के सदस्यों का भी खाका खंगाल रही है।

कैंटोनमेंट थाना प्रभारी ने पुलिस प्रवक्ता को नहीं दी प्रेस वार्ता की जानकारी : वीरवार को आयोजित प्रेस वार्ता की जानकारी कंटोनमेंट थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय के पुलिस प्रवक्ता को नहीं दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में चंद पत्रकारों को ही जानकारी थी। शाम को जब इस बाबत एडीसीपी लखबीर सिंह को पत्रकारों ने शिकायत की तो उन्होंने पर बारी की अच्छी खिंचाई की।

chat bot
आपका साथी