Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के तीसरे फ्लैट पर भी ED की रेड, दो ठिकानों से मिला 49 करोड़ कैश और सोना-चांदी

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में अर्पिता मुखर्जी के अब तीसरे फ्लैट पर ईडी छापेमारी कर रही है। ईडी की पूछताछ में अर्पिता ने अपने चिनार पार्क इलाके में स्थित तीसरे फ्लैट के बारे में जानकारी दी है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 29 Jul 2022 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2022 11:10 AM (IST)
Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के तीसरे फ्लैट पर भी ED की रेड, दो ठिकानों से मिला 49 करोड़ कैश और सोना-चांदी
अर्पिता मुखर्जी के तीसरे फ्लैट पर ईडी की रेड

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी की छापेमारी अभी भी जारी है। पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कैश और गोल्ड मिला। दो ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद अब ईडी ने अर्पिता के तीसरे ठिकाने पर रेड मारी है। ईडी ने चिनार पार्क इलाके में स्थित तीसरे अपार्टमेंट में छापेमारी की। बता दें कि अर्पिता के दो फ्लैट से ईडी अब तक करीब 50 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है।

एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि ये छापेमारी गुरुवार शाम की गई है। उन्होंने कहा कि चूंकि फ्लैट का दरवाजा बंद था और चाबियों का पता नहीं चल सका था, इसलिए ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय बल के अधिकारियों की मौजूदगी में इसे खोल दिया। ईडी को शक है कि अर्पिता मुखर्जी के इस फ्लैट से भी कैश बरामद हो सकता है। ईडी आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यहां किस तरह की गतिविधियां की गईं।

अर्पिता ने खुद दी थी फ्लैट की जानकारी

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, अर्पिता ने पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों को अपने इस फ्लैट की जानकारी दी थी। ईडी अधिकारियों की पूछताछ अभी भी जारी है। पूछताछ में अभी कई और खुलासे हो सकते हैं।

लगभग 49 करोड़ रुपये कैश बरामद

गौरतलब है कि ईडी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से अब तक लगभग 50 करोड़ कैश और कई किलो सोना-चांदी बरामद कर चुकी है। अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट में बुधवार शाम हुई छापेमारी में ईडी ने 27.90 करोड़ की नकदी और छह किलो सोना बरामद किया। यहां करोड़ों की जमीन और मकान के दस्तावेज भी मिले हैं।

अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित फ्लैट के शौचालय में भी नोटों का अंबार मिला है। रुपये बैग और प्लास्टिक के पैकेट में रखे थे। इससे पहले ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के टालीगंज स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी के अलावा सोना व कई जमीनों के कागजात जब्त किए थे।

chat bot
आपका साथी