Surgical Strike2: विदेश सचिव का दावा- सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार यूसुफ अजहर को मार गिराया

विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि सेना की कार्रवाई में जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर मारा गया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 26 Feb 2019 11:52 AM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 01:10 AM (IST)
Surgical Strike2: विदेश सचिव का दावा- सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार यूसुफ अजहर को मार गिराया
Surgical Strike2: विदेश सचिव का दावा- सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार यूसुफ अजहर को मार गिराया

नई दिल्ली, एएनआइ। surgical strike-2 की जानकारी भारतीय विदेश सचिव ने मंगलवार को करीब दिन में 11.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी दी। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि सेना की कार्रवाई में जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर मारा गया है। इसके साथ ही कई आतंकी भी मारे गए हैं। गोखले ने बताया कि हमें खुफिया जानकारी मिली थी कि यहां पर मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर आतंकी कैंप संचालित कर रहा है। इसके बाद ये कार्रवाई की गई। 

#WATCH Foreign Secy says,"This facility in Balakot was headed by Maulana Yusuf Azhar alias Ustad Ghauri, brother in law of JeM Chief Masood Azhar...The selection of the target was also conditioned by our desire to avoid civilian casualty. It's located in deep forest on a hilltop" pic.twitter.com/QENnnkU5Rh

— ANI (@ANI) February 26, 2019

विजय गोखले ने कहा कि बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप था। इसे मसूद अजहर का रिश्तेदार मौलाना यूसुफ अजहर (Maulana Yusuf Azhar brother in law of JeM Chief Masood Azhar) चला रहा था। गोखले ने कहा कि बालाकोट के कैंप में जैश के आतंकी, आतंकियों के ट्रेनर और कई सीनियर कमांडर भी मौजूद थे। इस कार्रवाई में सारे लोग मारे गए हैं। स्थानीय नागरिकों को कोई नुकसान न हो इसलिए सेना ने आतंकी ठिकानों को ही निशाना बनाया। इस कार्रवाई में जैश को काफी नुकसान हुआ है। 

विदेश सचिव ने बताया कि 14 फरवरी को जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में 40 जवान शहीद हो गए थे। उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस के मुताबिक जैश-ए-मुहम्मद भारत पर और भी फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। इन हमलों को रोकने के लिए भारत ने मंगलवार तड़के हवाई हमला किया। इस हमले में बालाकोट में जैश-ए-मुहम्मद का सबसे बड़े कैम्प को तबाह कर दिया है।

बता दें कि Pulwama Terror Attack के बाद भारत ने मंगलवार तड़के एक और Surgical Strike करके पाकिस्तान को भौचक्का कर दिया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर उसे सबक सिखाया है। भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूद कर दिया है। भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक टार्गेट को ध्वस्त किया।

chat bot
आपका साथी