Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'PM Modi ने वोट बैंक की परवाह किए बिना लिए कई कड़े फैसले', अर्बन नक्सल पर क्या बोले अमित शाह?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से देश को आतंकवाद नक्सलवाद और गरीबी से छुटकारा दिलाने के लिए नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया। कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि जब अनुच्छेद-370 को हटाया गया तो राहुल गांधी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे कश्मीर में खून की नदी बह जाएगी। लेकिनपिछले पांच वर्षों में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Sat, 27 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 11:45 PM (IST)
पीएम मोदी ने वोट बैंक की परवाह किए बिना कई कड़े फैसले लिएः अमित शाह।

पीटीआई, पोरबंदर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से देश को आतंकवाद, नक्सलवाद और गरीबी से छुटकारा दिलाने के लिए नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया। उन्होंने अनुच्छेद-370 को हटाने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का हवाला देते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने वोट बैंक की परवाह किए बिना कई कड़े फैसले लिए।

loksabha election banner

पोरबंदर में रैली को किया संबोधित

गुजरात के पोरबंदर में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि दो चरणों के मतदान के बाद अब यह स्पष्ट हो चुका है कि देश के लोगों ने मोदी को फिर से लाने का फैसला कर लिया है। उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्ति, गरीबी से मुक्ति। युवाओं को एक ऐसा मंच देना जिससे वे दुनिया के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकें और एक महान भारत का निर्माण कर सकें।

अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला

कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि जब अनुच्छेद- 370 को हटाया गया तो राहुल गांधी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे कश्मीर में खून की नदी बह जाएगी। लेकिन, पिछले पांच वर्षों में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जब मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे तो कोई भी पाकिस्तान से देश में प्रवेश कर बम विस्फोट कर सकता था।

उन्होंने आगे कहा कि जब पाकिस्तान ने पुलवामा और उरी में आतंकी हमले किए तो वह भूल गया कि मोदी प्रधानमंत्री हैं। 10 दिनों के भीतर पीएम मोदी ने पाकिस्तान की धरती पर आतंकवादियों को खत्म करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया। मोदी ने देश को सुरक्षित करने और इसे समृद्ध बनाने के लिए काम किया।

पांचवें स्थान पर पहुंची देश की अर्थव्यवस्था

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के 10 वर्षों के शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी। पीएम मोदी ने सिर्फ 10 साल में इसे पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया। मैं आपको गारंटी देता हूं कि उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए, भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

राज्य ब्यूरो के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने भरूच में एक जनसभा में कहा कि आप गड़बड़ करेंगे तो अर्बन नक्सली आकर सब कुछ तहस-नस कर देंगे। पीएम मोदी ने देश की सत्ता संभालने के बाद अपने पहले भाषण में कहा था कि उनकी सरकार गरीब, दलित और आदिवासियों की है। उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गरीब, किसान, युवा और महिलाओं के लिए काफी काम किए हैं। जबकि, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मिलकर लूट की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ेंः 'गोवा में दिखती है एक भारत, श्रेष्ठ भारत की सुंदर झलक'; इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.