V D Savarkar: बीजेपी ने 'मुस्लिम इलाके' वाली टिप्पणी को लेकर सिद्धारमैया पर साधा निशाना, जिहादी मानसिकता का लगाया आरोप

भाजपा ने कहा सिद्धारमैया का मुस्लिम क्षेत्रों मे सावरकर का बैनर क्यों लगाने वाला बयान जिहादी मानसिकता को दर्शाता है। वहीं कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह सवाल उठाया कि क्या वह मुस्लिम बहुल इलाका पाकिस्तान क्षेत्र में मौजूद है?

By Piyush KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Aug 2022 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 17 Aug 2022 04:43 PM (IST)
V D Savarkar: बीजेपी ने 'मुस्लिम इलाके' वाली टिप्पणी को लेकर सिद्धारमैया पर साधा निशाना, जिहादी मानसिकता का लगाया आरोप
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के सावरकर वाले बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार।(फोटो सोर्स: एएनआइ)

बेंगलुरू, एजेंसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के एक बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) आक्रमक हो चुकी है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने मंगलवार को 15 अगस्त को जिला मुख्यालय शिवमोग्गा में सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद भाजपा पर आरोप लगाते हुए हिंदू और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम बहुल इलाके में सावरकर की तस्वीर लगाने पर सवाल उठाया है। सवाल का पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा, 'सिद्धारमैया का मुस्लिम क्षेत्रों मे सावरकर का बैनर क्यों लगाने वाला बयान, जिहादी मानसिकता को दर्शाता है।' वहीं, कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह सवाल उठाया कि क्या वह मुस्लिम बहुल इलाका पाकिस्तान क्षेत्र में मौजूद है?

'मुस्लिम तुष्टीकरण' कर रहे हैं: सिद्धारमैया

 सिद्धारमैया ने सवाल उठाया था कि वे मुस्लिम इलाके में सावरकर की तस्वीर लगाने की कोशिश क्यों की। वो कोई भी पोस्टर, कहीं भी लगाएं लेकिन, मुस्लिम इलाके में ही क्यों? वहीं, उन्होंने कहा कि भाजपा ने टीपू सुल्तान की पोस्टर क्यों नहीं लगाई? पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए राज्य के भाजपा नेताओं ने उन पर 'मुस्लिम तुष्टीकरण' में शामिल होने का आरोप लगाया और उन्हें कांग्रेस पार्टी से निष्कासित करने की भी मांग की।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने कहा, 'मुस्लिम इलाके से आपका क्या मतलब है? सी टी रवि ने आगे कहा, 'समय-समय पर 'जिहादी मानसिकता' का प्रदर्शन करके आप बेगुनाहों को मारने वाले जिहादियों से ज्यादा खतरनाक साबित हो रहे हैं।'

सावरकर ने इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी: भाजपा

रवि ने कहा, 'क्या मुस्लिम मुस्लिम इलाके का मतलब पाकिस्तान है? यह एक खतरनाक मानसिकता है। सिद्धरमैया को अपना बयान वापस लेना होगा।' राजस्व मंत्री आर अशोक ने पूछा कि क्या सिद्धरमैया इस बात पर विश्वास रखते हैं कि इस देश का मुस्लिम बहुल इलाका पाकिस्तान का है। आर अशोक ने कहा, 'सावरकर ने इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और करीब 12-14 साल तक अंडमान (और) निकोबार जेल में रहे। क्या हमें स्थानीय समुदाय से पूछकर राष्ट्रीय प्रतीकों की तस्वीरें लगानी चाहिए?' उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह प्रचार करने की कोई नैतिकता नहीं है कि सावरकर की तस्वीर कहां लगाई जाए।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कहा कि जब भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है, यह विडंबना है कि कांग्रेस अभी भी खुद को 'गुलामी की बेड़ियों में जकड़ी हुई है, जो टीपू सुल्तान की तरह एक अत्याचारी और सामूहिक हत्यारे का जश्न मना रही है, वहीं पार्टी वीर सावरकर जैसे स्वतंत्रता सेनानियों की इज्जत नहीं कर रही।

chat bot
आपका साथी