गोवा के दो पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे और लुइजिन्हो फलेरियो का चुनाव लड़ने से इन्कार

प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली गोवा सरकार ने विधायक के रूप में 50 साल पूरे करने के लिए राणे को आजीवन कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। इधर एएनआइ के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरियो भी शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव की दौर से पीछे हट गए।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 06:04 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 08:47 PM (IST)
गोवा के दो पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे और लुइजिन्हो फलेरियो का चुनाव लड़ने से इन्कार
गोवा के पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे और लुइजिन्हो फलेरियो की फाइल फोटो

पणजी, प्रेट्र। चुनावी रण में जीत हासिल करने के लिए योद्धा पूरी तैयारी कर रहे हैं। इस बीच गोवा के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों ने चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह राणे को कांग्रेस ने पोरिम निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा था, वहीं लुइजिन्हो फलेरियो को तृणमूल कांग्रेस ने फाटोर्डा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया था। सूत्रों ने बताया कि प्रताप सिंह राणे ने अपनी बहू दिव्या राणे के साथ टकराव से बचने के लिए मैदान से हटने का फैसला किया है। दिव्या भाजपा उम्मीदवार के रूप में पोरिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

87 वर्षीय राणे छह बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वह पोरिम विधानसभा क्षेत्र से लगातार 11 बार विधायक रहे हैं। कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रतापसिंह राणे ने पुष्टि की है कि वह आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके बाद पार्टी ने इस सीट से रंजीत राणे को उम्मीदवार बनाया।

टीएमसी ने लुइजिन्हों फलेरियो को फाटोर्डा निर्वाचन क्षेत्र से बनाया था उम्मीदवार

प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली गोवा सरकार ने विधायक के रूप में 50 साल पूरे करने के लिए राणे को आजीवन कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। इधर एएनआइ के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरियो भी शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव की दौर से पीछे हट गए। पार्टी ने उन्हें फाटोर्डा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था।

टीएमसी उम्मदीवारों के लिए फलेरियो गोवा में करेंगे चुनाव प्रचार

फलेरियो ने कहा 'मैं फाटोर्डा से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस लेने की घोषणा करता हूं और एक युवा महिला वकील को कमान सौंपता हूं। मैं सभी टीएमसी उम्मीदवारों के लिए गोवा में चुनाव प्रचार करना चाहता हूं ताकि वे अच्छा प्रदर्शन कर सकें।' फाटोर्डा निर्वाचन क्षेत्र से टीएमसी की नई उम्मीदवार सियोला एविलिया वास हैं। 

बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को चुनाव होने हैं और 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी