केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, बोले- काम करना मुश्किल

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी छोड़ दी है। जानकारी के मुता‍बिक चाको ने अपना इस्‍तीफा पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। चाको ने कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 02:40 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 03:29 PM (IST)
केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, बोले- काम करना मुश्किल
चाको ने अपना इस्‍तीफा पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

 नई दिल्ली, एएनआइ। केरल में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को करारा झटका देते हुए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने बुधवार को पार्टी से अपने इस्तीफे की खुद घोषणा की। चाको ने अपना इस्‍तीफा पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। चाको ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा समूहवाद का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केरल में पार्टी बहुत सक्रिय है लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पार्टी केरल में दो अलग पार्टियों की तरह काम कर रही है। बता दें कि चाको केरल की त्रिशूर लोकसभा सीट से संसद के पूर्व सदस्य हैं।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पीसी चाको ने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। मैं पिछले कई दिनों से इस फैसले पर विचार-विमर्श कर रहा था। उन्होंने कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है। मैं केरल से आता हूं, जहां कोई कांग्रेस पार्टी नहीं है। यहां सिर्फ दो पार्टियां हैं- कांग्रेस (आई) और कांग्रेस (ए) जो केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी में दो समूहों के तौर पर काम कर रही है।

I'd been deliberating upon this decision for past many days. I come from Kerala where there's no Congress party as such. There are 2 parties - Congress (I) & Congress (A). It's coordination committee of 2 parties functioning as KPCC: PC Chacko announces resignation from Congress pic.twitter.com/Yuo0aRnraf

— ANI (@ANI) March 10, 2021

उन्होंने कहा कि केरल एक महत्वपूर्ण चुनाव का सामना करने जा रहा है। लोग चाहते हैं कि कांग्रेस वापस आए, लेकिन कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा समूहवाद फैलाया जा रहा है। मैंने आलाकमान से इसे समाप्त करने की अपील भी की, लेकिन हाईकमान दोनों समूहों द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर सहमत है।

140 सदस्यीय केरल विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होगा।  विधानसभा चुनाव 2021 के लिए केरल में मतदान केंद्रों की संख्या को 21,498 से बढ़ाकर 40,771 कर दी गई है। मतों की गिनती 2 मई को होगी। 14वीं केरल विधानसभा का कार्यकाल 1 जून, 2021 को समाप्त होगा।

chat bot
आपका साथी