Rahul Gandhi के कश्मीर वाले बयान पर भाजपा ने कहा- जनआक्रोश व दबाव के चलते लिया यू टर्न

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि Rahul Gandhi देशहित को भूल कर केवल राजनीतिक फायदे के लिए काम कर रहे हैं। और अब दबाव में सफाई दे रहे हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 28 Aug 2019 09:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 09:45 PM (IST)
Rahul Gandhi के कश्मीर वाले बयान पर भाजपा ने कहा- जनआक्रोश व दबाव के चलते लिया यू टर्न
Rahul Gandhi के कश्मीर वाले बयान पर भाजपा ने कहा- जनआक्रोश व दबाव के चलते लिया यू टर्न

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पाकिस्तान के हाथों इस्तेमाल हुए राहुल गांधी ने अब कश्मीर मुद्दे पर सरकार की बजाय पाक पर निशाना भले ही साधा हो, लेकिन भाजपा उनके पुराने बयानों की याद दिलाने से नहीं चूकेगी। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल के ताजा बयान को (जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को घेरा है) जनआक्रोश का नतीजा बताया।

जावड़ेकर ने कहा कि राहुल ने ही कश्मीर में हिंसा की बात कही थी। उन्होंने कहा था 'जम्मू-कश्मीर में चीजें गलत दिशा में जा रही हैं। जम्मू-कश्मीर में हिंसा की खबरें आ रही हैं, लोगों के मरने के समाचार मिल रहे हैं।' उसे पाकिस्तान ने हाथों हाथ उठा लिया और संयुक्त राष्ट्र संघ पहुंच गए। जावडेकर ने कहा कि वह देशहित को भूल कर केवल राजनीतिक फायदे के लिए काम कर रहे हैं। और अब दबाव में सफाई दे रहे हैं। यू टर्न ले रहे हैं। लेकिन उनका मन नहीं बदला है। देश उन्हें माफ नहीं करेगा।

हिंसा में किसी की मौत की कोई खबर नहीं: जावडेकर
प्रकाश जावडेकर के मुताबिक राहुल गांधी के बयान के विपरीत वास्तव में जम्मू-कश्मीर में स्थिति लगातार सुधर रही है, स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं, टेलीफोन सेवा बहाल हो रही है और जरूरत की सभी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं। जावडेकर ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में कहीं से भी हिंसा में किसी की मौत की कोई खबर नहीं है। लेकिन राहुल गांधी का झूठा बयान पाकिस्तान में सुर्खियां बटोर रहा है और संयुक्त राष्ट्र संघ में इसे सबूत के रूप में पेश किया गया है।

राहुल गांधी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और देश को शर्मसार करने वाला और वोटबैंक की ओछी राजनीति बताया। गांधी परिवार के लिए सुरक्षित माने जाने वाली अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव हार जाने और केरल के वायनाड से जीतने पर कटाक्ष करते हुए जावडे़कर ने कहा कि लगता है वायनाड की जीत के बाद राहुल गांधी की सोच भी बदल गई है।

राहुल गांधी का उद्देश्य माहौल को भड़काना 
जावडेकर ने विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर जाने को लेकर भी राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि 'वास्तव में राहुल गांधी का मुख्य उद्देश्य शांत जम्मू-कश्मीर के माहौल को भड़काना था ताकि वे अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक सकें'। मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान के पक्ष में बयानों की ओर इशारा करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी के ताजा बयान से साफ हो गया है कि जो सोच मणिशंकर अय्यर की है, असल में वही सोच कांग्रेस की भी है।

इसे भी पढ़ें: Video: राहुल गांधी को पुरुष समर्थक ने किया KISS, इससे पहले महिला ने की थी ऐसी हरकत

इसे भी पढ़ें: जानिए कश्मीर पर राहुल गांधी का वो बयान जिसे लेकर UN पहुंचा पाकिस्तान; अब हो रही चर्चा

chat bot
आपका साथी