पेट्रोल-डीजल के दाम में 1 पैसे की कटौती, विदेशी जमीन से राहुल बोले- बचकाना मजाक

राहुल ने 16 दिन बाद पेट्रोल में एक पैसे की कटौती की आइडिया को बचकाना और जनता के साथ इसे मजाक करार दिया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 30 May 2018 05:09 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल के दाम में 1 पैसे की कटौती, विदेशी जमीन से राहुल बोले- बचकाना मजाक
पेट्रोल-डीजल के दाम में 1 पैसे की कटौती, विदेशी जमीन से राहुल बोले- बचकाना मजाक

नई दिल्ली, पीटीआई। पिछले एक पखवाड़े से पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 16 दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी के बाद तेल कंपनियों ने बुधवार को इसमें एक पैसे की कटौती की। तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल के दाम में मामूली कटौती के बाद विरोधी दलों को केंद्र सरकार पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है। विरोधी दलों के तमाम नेता तेल कीमतों के मुद्दे पर केंद्र पर लगातार निशाना साध रहे हैं। वहीं अपनी मां सोनिया गांधी के साथ विदेश गए राहुल भी मोदी सरकार पर कटाक्ष करने से नहीं चूके। राहुल ने 16 दिन बाद पेट्रोल में एक पैसे की कटौती की आइडिया को बचकाना और जनता के साथ इसे मजाक करार दिया है।
राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि पीएम मोदी आपने पेट्रोल की कीमत में एक पैसे की कटौती की है। मैंने पिछले हफ्ते आपको तेल की कीमतों को कम करने का चैलेंज दिया था। लेकिन आपने एक पैसे की कटौती की है। मेरे चैलेंज का एक पैसा सही जवाब नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि अगर यह मजाक बनाने का विचार है तो यह बचकाना और हल्का है।

गौरतलब है कि बीते हफ्ते राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पेट्रोल चेलैंज दिया था। राहुल ने ट्वीट कर लिखा था कि डियर पीएम, यह देख कर खुशी हुई कि आप ने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया। अब मैं भी आपको चैलेंज देता हूं। आप तेल की कीमतों को कम करें, नहीं तो कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन करेगी और आपको ऐसा करने को मजबूर करेगी। मैं आपके जवाब का इंतजार कर रहा हूं।

60 नहीं सिर्फ 1 पैसा कम हुआ तेल का दाम
इंडियन ऑयल ने अपनी गलती मानते हुए कहा है कि टाइपिंग की गलती से उसकी वेबसाइट पर 60 पैसे दाम घटाने की लिस्ट जारी हो गई थी। दरअसल, बुधवार सुबह इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट में पेट्रोल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 50 पैसे की गिरावट की जानकारी दी थी।
बाद में बताया गया कि पेट्रोल और डी़जल दोनों के दामों में सिर्फ एक पैसे की कटौती की गई है। एक पैसे की गिरावट के बाद बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपये 42 पैसे प्रति लीटर और डीजल 69 रुपये 30 पैसे प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 86 रुपये 23 पैसे प्रति लीटर और डीजल 73 रुपये 78 पैसे प्रति लीटर है।

chat bot
आपका साथी