Pulwama Terror Attack: भाजपा का पलटवार, कांग्रेस के सुर इमरान जैसे

शहीदों के श्रद्धांजलि देने गए राहुल गांधी का फोन चलाते हुए विडियो कुछ दिन पहले वायरल हुआ था कुछ साल पहले केदारनाथ गए थे तो उनके लिए आईटीबीपी के जवानों को टेंट खाली करना पड़ा था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 07:20 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: भाजपा का पलटवार, कांग्रेस के सुर इमरान जैसे
Pulwama Terror Attack: भाजपा का पलटवार, कांग्रेस के सुर इमरान जैसे

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले के बाद कांग्रेस ने जो आरोप प्रधानमंत्री पर लगाए है उसने भाजपा और कांग्रेस के बीच एक नए विवाद और जुबानी जंग को जन्म दे दिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा बोलने और देश की सेना के मनोबल को तोड़ने का आरोप लगाया है।

केंद्रीय मंत्री ने कड़े शब्दों में कांग्रेस के नेताओं को कहा कि देश नरेंद्र मोदी के साहस, निर्णय क्षमता और उनके नेतृत्व पर पर विश्वास करता है, और देश उनके हाथों में सुरक्षित है। यह दुखद है कि जब पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है, और सेना का मनोबल ऊंचा है, ऐसे वक्त में कांग्रेस पार्टी सवाल उठा रही है। भाजपा नेता ने कहा कि पांच दिन सरकार, और देश के साथ खड़ा होने का दिखावा करने के बाद फिर से कांग्रेस ने असली चेहरा दिखाया है।

कांग्रेस को उसी के सवालों पर घेरते हुए रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता सेना प्रमुख पर घटिया इलजाम लगाते है, वहीं राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं, लेकिन लंदन में अपने नेता कपिल सिब्बल द्वारा देश की चुनाव प्रक्रिया को गलत बताने पर सवाल आज तक नहीं उठाया। हमले के बाद भी हो रही प्रधानमंत्री की रैलियों पर कांग्रेस के सवालों पर रविशंकर प्रसाद ने जवाब में कहा कि कांग्रेस और भाजपा की सोच में बुनियादी अंतर है। सरकार का मानना है कि देश रुकना नहीं चाहिए और विकास कार्य लगातार चलते रहने चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश रुके नहीं ये संदेश देना जरूरी था, लेकिन पार्टी के प्रोग्राम रद्द किए गए थे पर सरकारी कार्यक्रम नहीं रद्द किए गए थे। हमले वाले दिन प्रधानमंत्री की शूटिंग वाली जो तस्वीरें कांग्रेस ने जारी कि है उसके जवाब में प्रसाद ने बताया कि पुलवामा हमले वाले दिन रामनगर (कॉर्बेट नेशनल पार्क) में आधिकारिक कार्यक्रम था, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी गए थे। लेकिन कांग्रेस प्रधानमंत्री के खिलाफ गलत बयानी करके उनकी छवि खराब कर रही है। सेना को सड़क से क्यों जाने दिया गया, और उसकी हवाई यात्रा का इंतजाम होना चाहिए के आरोप पर कानून मंत्री ने कांग्रेस से पूछा कि क्या सारा ऑपरेशनल डिटेल बताया जाता है, और क्या हर जगह सेना सड़क से नहीं जाएगी? उन्होंने कहा कि सेना के कार्यक्रम सेना खुद तय करती है।

रविशंकर प्रसाद ने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि साल 2015 से 2018 के बीच 728 आतंकी मारे गए हैं, वहीं साल 2011-14 के बीच 349 आतंकी मारे गए थे। रविशंकर प्रसाद ने याद दिलाया कि राहुल गांधी के बारे में भी कहा कि जब जवानों के शव दिल्ली लाए गए थे और उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही थी उस समय कांग्रेस अध्यक्ष अपने मोबाइल में व्यस्त थे।

इसको लेकर भाजपा ने कोई दुष्प्रचार नहीं किया, प्रसाद ने मनमोहन सरकार के वक्त की उस घटना को याद दिलाया जिसमें राहुल गांधी के चलते आईटीबीपी के टैंट को खाली कराया गया था। उन्होंने कहा कि जिन लोगो की सुरक्षा इन दिनों में वापस ली गई है, उससे कुछ लोगो को परेशानी है। सुरक्षा प्राप्त लोगो से इन्हें आर्शीवाद मिलता है, लेकिन यह वापस नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह देश ना झुकेगा, ना थकेगा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ेगा।

chat bot
आपका साथी