PM Modi Cabinet Meeting: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक, आज सुबह ही जापान से आए हैं वापस

Cabinet Meeting जापान के दो दिवसीय दौरे से लौटने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता की। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कि इसमें फिटमैंट फैक्टर पर चर्चा हो सकती है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 25 May 2022 12:29 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 01:10 PM (IST)
PM Modi Cabinet Meeting: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक, आज सुबह ही जापान से आए हैं वापस
प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक, आज सुबह ही जापान से आए हैं वापस

नई दिल्ली, एएनआइ। PM Modi Cabinet Meeting: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार सुबह स्वदेश लौट आए। इसके तुरंत बाद उन्होंने कैबिनेट बैठक बुला ली। उनकी अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में इस बैठक में कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, एस जयशंकर, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर और स्मृति इरानी शामिल थे। जापान के दो दिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री ने क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया।

#WATCH | PM Narendra Modi arrived in Delhi early morning today after his tour of Japan, immediately on arrival held a Cabinet meeting today. pic.twitter.com/7UMXSg0uks— ANI (@ANI) May 25, 2022

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज की बैठक में मोदी सरकार ने हिंदुस्तान जिंक में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है। बता दें कि इसमें सरकार की हिस्सेदारी 29.54 फीसद है। इससे पहले संभावना जताई जा रही थी कि इसमें फिटमैंट फैक्टर पर चर्चा हो सकती है। यदि मोदी सरकार की ओर से इसे मंजूरी मिल जाती है तो बेसिक सैलरी 18,000 की जगह न्यूनतम बेसिक सैलरी बढ़कर 26,000 रुपये हो जाएगी।

क्वाड शिखर सम्मेलन में हुए थे शामिल 

 प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह पालम स्थित एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। क्वाड शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की। उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ भी बैठक की।

जापान पहुंचते ही प्रधानमंत्री ने शुरू कर दिया था काम 

जापान में सोमवार को अपने दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक के बाद एक कई बैठकें की थीं। उन्होंने इंडो-पैसिफिक इकोनामिक फ्रेमवर्क के लांच वाली इवेंट में हिस्सा लिया और टोक्यो में भी एक बैठक की। इसके अलावा वहां के भारतीय समुदाय से बातचीत की। टोक्यो में होने वाला यह शिखर सम्मेलन क्वाड नेताओं की चौथी बातचीत थी। पहली वर्चुअल मीटिंग मार्च 2021 में हुई थी। 2021 के ही सितंबर में क्वाड समूह के सदस्य देशों के प्रमुखों ने वाशिंगटन में बैठक की थी।

chat bot
आपका साथी