मप्र में 24 विधानसभा सीट के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, हटेंगे तीन साल से पदस्थ अधिकारी

मंदसौर के पुलिस अधीक्षक हितेष चौधरी को भी हटा दिया। वे कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के भाई हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 06:00 PM (IST)
मप्र में 24 विधानसभा सीट के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, हटेंगे तीन साल से पदस्थ अधिकारी
मप्र में 24 विधानसभा सीट के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, हटेंगे तीन साल से पदस्थ अधिकारी

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। प्रदेश में 24 विधानसभा सीट के उपचुनाव की तैयारियों चुनाव आयोग ने शुरू कर दी हैं। प्रभारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण कुमार तोमर ने मुरैना, भिंड, ग्वालियर,दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, सागर, रायसेन, इंदौर, देवास, धार, मंदसौर और आगर मालवा के कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करें, जो तीन साल से एक ही स्थान पर पदस्थ हैं। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के मुताबिक इन्हें वहां से हटाया जाएगा। जौरा विधानसभा सीट को रिक्त हुए 21 जून को छह माह हो जाएंगे। नियमानुसार छह माह से अधिक समय तक सीट रिक्त नहीं रह सकती है। इसके पहले चुनाव आयोग को उपचुनाव कराने होते हैं।

उज्जैन एसपी समेत पांच आईपीएस अफसरों को हटाया

प्रदेश सरकार ने गुरवार देर शाम पांच आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इसमें उज्जैन में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर शशांक मिश्रा के बाद अब सरकार ने पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर को भी हटा दिया। वे लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन नहीं करा पाने के कारण सरकार के निशाने पर थे।

उज्जैन की व्यवस्थाओं को लेकर असंतुष्ट थी सरकार 

मुख्यमंत्री उज्जैन की व्यवस्थाओं को लेकर असंतुष्ट थे और बैठकों में नाराजगी भी जाहिर की थी। इसके बाद ही शासन ने कलेक्टर को हटाया था। बताया जा रहा है कि सरकार अब उज्जैन में नए सिरे से पूरी जमावट कर रही है। बुधवार को ही एम्स भोपाल से विशेषषज्ञों की टीम भेजी गई है। उज्जैन के नए पुलिस अधीक्षक अब मनोज कुमार सिंह होंगे। वे अभी आगर मालवा में पुलिस अधीक्षक हैं।

कांग्रेस विधायक के भाई मंदसौर के एसपी को हटाया गया

मंदसौर के पुलिस अधीक्षक हितेष चौधरी को भी हटा दिया। वे कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के भाई हैं। उनकी जगह पर पुलिस मुख्यालय से सिद्धार्थ चौधरी को भेजा गया है। आईपीएस संवर्ग आवंटित होने के बाद चौधरी पहली बार पुलिस अधीक्षक बनाए गए थे। वे पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक थे। आगर मालवा का पुलिस अधीक्षक राकेश सगर को बनाया है। वे पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल थे। सचिन अतुलकर को सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है।

chat bot
आपका साथी