नागालैंड विधानसभा स्पीकर के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया मेहनती नेता

नागालैंड विधानसभा के अध्यक्ष विखो-ओ-यहोशु के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 31 Dec 2019 09:49 AM (IST) Updated:Tue, 31 Dec 2019 09:49 AM (IST)
नागालैंड विधानसभा स्पीकर के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया मेहनती नेता
नागालैंड विधानसभा स्पीकर के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया मेहनती नेता

नई दिल्ली, जागरण ऑनलाइन। नागालैंड विधानसभा के अध्यक्ष विखो-ओ-यहोशु के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि  विखो-ओ-यहोशु के निधन से दुखी हूं। वह एक मेहनती नेता थे, जिन्होंने अपना जीवन नागालैंड की प्रगति के लिए समर्पित कर दिया। मेरे विचार दुख की इन घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।                    

जानकारी के लिए बता दें कि यहोशु दो बार-2013 और 2018 में नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के उम्मीदवार के तौर पर कोहिमा जिला के तहत दक्षिणी अंगामी आई विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। दरअसल, वह काफी दिनों से फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे। मुंबई में उनका इलाज चल रहा था। बता दें कि यहोश ने झारखंड के धनबाद में इंडियन स्कूल ऑफ माइंस से पढ़ाई की थी।                                                 

 प्रदेश कांग्रेस कमिटी (एनपीसीसी) अध्यक्ष बोले दुखी हूं

नागालैंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी (एनपीसीसी) अध्यक्ष के थेरिए ने भी यहोश के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैं नागालैंड विधानसभा के स्पीकर विखो-ओ-यहोशु के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। खनन इंजीनियर के रूप में उन्होंने भूविज्ञान एवं खान विभाग के भविष्य को आकार देने का काम किया। उन्होंने आगे कहा कि वह एक मिलनसार और जिम्मेदार नेता थे और लोगों के हितों को सबसे ऊपर रखते थे।

नागालैंड के राज्यपाल ने भी जताया दुख

नागालैंड और मेघालय के राज्यपाल आरएन रवि ने भी  यहोशु के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यहोशु दक्षिणी अंगामी-आई विधानसभा क्षेत्र से दो बार निर्वाचित हुए और उन्होंने कई जिम्मेदारियां संभाली। साथ ही उन्होंने यहोशु के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि नागालैंड के लोगों ने एक बहुत अच्छा नेता खो दिया है। 

 
chat bot
आपका साथी