डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक से पीएम मोदी की हुई बात, कोरोना काल में आयुष्मान भारत योजना की हुई तारीफ

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेसस ने (Tedros Adhanom Ghebreyesus) भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों जिसमें खास कर भारत सरकार की घरेलू स्वास्थ्य पहल जैसे आयुष्मान भारत योजना की कोरोना महामारी के खिलाफ छिड़े युद्ध में जमकर तारीफ की है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 11:04 PM (IST)
डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक से पीएम मोदी की हुई बात, कोरोना काल में आयुष्मान भारत योजना की हुई तारीफ
टेलीफोन के माध्यम से डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक और पीएम मोदी से हुई बात

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है। दोनों लोगों के बीच विश्वभर में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर बात हुई। पीएम मोदी ने कोरोना के लिए समन्वित प्रतिक्रिया की सुविधा में डब्ल्यूएचओ की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रशंसा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)  ने महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। 

वहीं, इस दौरान डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए भारत के सहयोग की सराहना की। डब्ल्यूएचओ ने भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों जिसमें खास कर भारत सरकार की घरेलू स्वास्थ्य पहल जैसे आयुष्मान भारत योजना का कोरोना महामारी के खिलाफ छिड़े युद्ध में जमकर तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों में भारत की शुरू से अहम भूमिका रही है।

बता दें कि विश्वभर में फैली कोरोना महामारी के बीच डब्ल्यूएचओ लगातार लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरुक कर रहा है। अधिकतर देशों में कोरोना के नए मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है। ब्रिटेन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर से लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं, आज ब्रिटेन में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना से हुई मौतें दर्ज की गईं हैं।

देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग हुई तेज

वहीं, भारत में कोरोना के नए मामलों में कमी देखी गई है और रिकवरी दर भी लगातार तेजी से बढ़ रहा है। देश में भारत सरकार ने कोरोना की टेस्टिंग तेज कर दी है। कोरोना की टेस्टिंग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। गौरतलब है कि त्योहारी सीजन के चलते कोरोना को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए कई अहम गाइडलाइन जारी की हुईं हैं। 

chat bot
आपका साथी