Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 'मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मतलब...', मंच से नीतीश कुमार का बड़ा बयान; सियासी हलचल तेज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है कि बिहार में जातिवाद खत्म कर योग्यता के आधार पर राजनीति की शुरुआत करना। रानीगंज के लालजी हाई स्कूल परिसर में चुनावी सभा में नीतीश ने परिवारवाद के मुद्दे पर कांग्रेस और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तेजस्वी पर भी हमला बोला।

By Prashant Prashar Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 29 Apr 2024 08:42 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 08:42 PM (IST)
'मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मतलब...', मंच से नीतीश कुमार का बड़ा बयान; सियासी हलचल तेज

जागरण टीम, मधेपुरा/अररिया/खगड़िया। तीसरे चरण के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के पक्ष में मतदान के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मधेपुरा से धुंआधार प्रचार का श्रीगणेश किया। उन्होंने मधेपुरा के आलमनगर, अररिया के रानीगंज और खगड़िया के बेलदौर में तीन चुनावी सभाएं की।

loksabha election banner

नीतीश कुमार ने कहा कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है कि बिहार में जातिवाद खत्म कर योग्यता के आधार पर राजनीति की शुरुआत करना। रानीगंज के लालजी हाई स्कूल परिसर में चुनावी सभा में नीतीश ने परिवारवाद के मुद्दे पर कांग्रेस और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा।

'मेरे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार है'

बिहार सीएम ने कहा, मेरे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार है। विपक्ष के लिए उसका परिवार ही पार्टी है। जेल गए तो पत्नी को आगे बढ़ाया। इसी तरह अब बेटी को लेकर आए हैं। उनके लिए बेटा-बेटी से बढ़कर बिहार नहीं है। कांग्रेस भी परिवारवाद को आगे बढ़ा रही है। एनडीए की सरकार में भीड़ के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक विकास पहुंचाया।

'जब वह साथ थे तो गड़बड़ करते थे...'

उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा, जब वह साथ थे तो गड़बड़ करते थे, इसलिए उनको हटा दिए। 2008 से 2020 तक आठ लाख लोगों को नौकरी हमने दी है। वहीं, 2020 के बाद पांच लाख लोगों को रोजगार दिया है। आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। नया लड़का वोट मांगने जा रहा है, जो काम सरकार ने किया है उसे याद रखिएगा।

'...इसलिए वे लोग बौखलाए हुए हैं'

सीएम ने कहा कि बिहार में हम 40 सीट जीतने जा रहे हैं, इसलिए वे लोग बौखलाए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, मुसलमानों के लिए लोग सिर्फ बोलते हैं, हमने किया है। कब्रिस्तानों की घेराबंदी की। मदरसों को मान्यता दी। सरकारी शिक्षकों के बराबर मदरसे के शिक्षकों को वेतन दिया। भाजपा ने इसका कहां विरोध किया।

वहीं, खगड़िया के बेलदौर गांधी इंटर विद्यालय के मैदान में हुई सभा में मुख्यमंत्री ने 2005 से पहले के बिहार की याद दिलाई। सीएम कहा, पहले शाम में लोग घर से बाहर नहीं निकल पाते थे। हिंदू-मुसलमान में झगड़ा चलते रहता था। शिक्षा, पढ़ाई, सड़क, स्वास्थ्य की स्थिति बदतर थी। हमने चौमुखी विकास किया।

ये भी पढ़ें- JDU-BSP को झटका! चुनाव के बीच RJD में शामिल हुए कई नेता; थाम लिया लालू का 'लालेटन'

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान, इस बार अपने ही विधायक को बोल दी ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.