बिहार में कोरोना परीक्षण में कथित अनियमितताओं का मुद्दा RJD ने राज्यसभा में उठाया

बिहार में कोरोना परीक्षण में कथित अनियमितताओं को लेकर लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने राज्यसभा में शुक्रवार को उच्चस्तरीय जांच की मांग की। सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी कहा कि यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा महत्वपूर्ण है।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 01:23 PM (IST)
बिहार में कोरोना परीक्षण में कथित अनियमितताओं का मुद्दा RJD ने राज्यसभा में उठाया
बिहार में कोरोना परीक्षण में कथित अनियमितताओं का मुद्दा राज्यसभा में उठा।

नई दिल्ली, पीटीआइ। बिहार में कोरोना परीक्षण में कथित अनियमितताओं को लेकर लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने राज्यसभा में शुक्रवार को उच्चस्तरीय जांच की मांग की। राज्यसभा में एक शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए, राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा कि एक राष्ट्रीय अखबार में इस संबंध खबरें छपी हैं, जो टेस्टिंग डेटा में धोखाधड़ी और हेरफेर की बात सामने आई है। कोरोना वायरस टेस्टिंग की संख्या सात दिनों में 10हजार से एक लाख और एक पखवाड़े में दो लाख हो गई। टेस्ट किए गए लोगों के नाम या तो मौजूद नहीं हैं, या संपर्क नंबर और अन्य विवरण झूठे हैं।

मनोज कुमार झा ने न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए आगे कहा कि नाम और मोबाइल नंबर का कोई मेल नहीं है। 10 बार शून्य को भी संपर्क नंबर के रूप में दिया गया है। ऐसे तो कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग हो ही नहीं सकता। तुरंत एक उच्च-स्तरीय जांच का गठन किया जाना चाहिए। राजद नेता ने सुझाव दिया कि इस तरह के परीक्षण करते समय वैध सरकारी पहचान प्रमाण जैसे आधार कार्ड या पैन कार्ड का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी कहा कि यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा कांग्रेस के राजमणि पटेल ने मध्य प्रदेश के रीवा जिले के देउर कोठार में बौद्ध स्तूपों को राष्ट्रीय महत्व का एक पुरातात्विक स्थल घोषित करने की मांग की। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस)  के बी लिंगाया यादव ने दक्षिणी राज्य में औद्योगिक गलियारे का मुद्दा उठाया। बीजू जनता दल (BJD) के मुजीबुल्ला खान ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों के निर्माण को सत्यापित करने के लिए फ्लाइंग स्क्वायड के गठन की मांग की। वहीं तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के कनकमेडला रवींद्र कुमार ने कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड को विजयवाड़ा में रहने देने और विशाखापत्तनम में स्थानांतरित न करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी