गोपीनाथ मुंडे की हत्या के दावे पर पहली बार आया बेटी पंकजा का बयान, जानिए क्या कहा

पंकजा मुंडे ने उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि उनके पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या हुई थी।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 11:54 AM (IST)
गोपीनाथ मुंडे की हत्या के दावे पर पहली बार आया बेटी पंकजा का बयान, जानिए क्या कहा
गोपीनाथ मुंडे की हत्या के दावे पर पहली बार आया बेटी पंकजा का बयान, जानिए क्या कहा

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे ने उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि उनके पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या हुई थी। यह दावा अमेरिका में रह रहे भारतीय साइबर विशेषज्ञ ने किया है। 2014 के लोकसभा चुनाव परिणाम में भाजपा की जीत के बाद नई दिल्ली में एक सड़क दुर्घटना में गोपीनाथ मुंडे की मौत हो गई थी।

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा ने कहा कि वह उनमें से नहीं हैं जो मुद्दे को सनसनीखेज बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह न तो हैकर हैं और न ही जांच एजेंसी। पंकजा ने कहा, 'मैं एक बेटी हूं। मैं आपसे मुझे एक बेटी के रूप में देखने का आग्रह कर रही हूं। पिछले दो दिनों से मीडिया मुझ पर बोलने के लिए दबाव डाल रही है। लेकिन मैं नहीं समझ पा रही कि क्या बोलूं। जब मुंडे जी का निधन हुआ था, तब मैंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी से सीबीआइ जांच कराने का आग्रह किया था। यह हो चुका है।'

अमेरिका में राजनीतिक शरण लेने वाले कथित साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा ने सोमवार को दावा किया था कि 2014 के चुनाव में ईवीएम के माध्यम से धांधली हुई थी। उसका दावा है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है। चुनाव आयोग ने उसका यह दावा खारिज कर दिया है। उसने यह भी दावा किया था कि भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या हुई थी, क्योंकि वह ईवीएम की हैकिंग के बारे में जानते थे।

chat bot
आपका साथी