पीएम मोदी से मिले नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट

पीएम नरेंद्र मोदी और नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ने दिल्‍ली में सीईओ राउंड टेबल कॉन्‍फ्रेंस में हिस्‍सा लिया।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 24 May 2018 12:32 PM (IST) Updated:Thu, 24 May 2018 03:16 PM (IST)
पीएम मोदी से मिले नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट
पीएम मोदी से मिले नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट

नई दिल्ली (एएनआइ)। नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट दो दिवसीय दौरे पर आज भारत आए हैं। पीएम मोदी ने रट से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। मार्क रट अपने उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आए हैं। पीएम मोदी और मार्क रट ने दिल्‍ली में सीईओ राउंड टेबल कॉन्‍फ्रेंस में हिस्‍सा लिया।

भारत पहुंचने पर नीदरलैंड के प्रधानमंत्री रट ने हिंदी भाषा में ट्विटर पर लिखा, 'सुंदर भारत में आकर बेहद खुशी हुई। पिछले 7 दशकों से नीदरलैंड और भारत के बीच बहुत ही नजदीकी सम्बन्ध रहे हैं, जो समय के साथ और मज़बूत हुए हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूँ।

पीएम मोदी ने रट के एस ट्वीट का जवाब उन्हीं की भाषा में देते हुए लिखा, 'भारत में आपका स्वागत है प्रधानमंत्री जी। मैं हमारी बीच होने वाली वार्ता का इंतजार कर रहा हूं'।

मार्क रट होटल ताज में कार्नेगी इंडिया द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और एक स्टार्टअप कार्यक्रम क्लीन एयर इंडिया में शामिल होंगे। बेंगलुरू जाने से पहले रट एक कृषि कार्यक्रम में भाग लेंगे। रट कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से भी मुलाकात करेंगे। बेंगलुरु में रट शेल प्रौद्योगिकी केंद्र और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का दौरा करेंगे।

बता दें की पिछले साल जून में पीएम मोदी नीदरलैंड गए थे। पीएम मोदी ने नीदरलैंड दौरे के दौरान वहां की कंपनियों के सीइओ से भी मुलाकात की थी। इसके अलावा पीएम ने नीदरलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया था। इसी दौरान पीएम मोदी ने रट को भारत आने का न्यौता दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद रट का यह पहला भारत दौरा है।

chat bot
आपका साथी