मोहन भागवत, अमित शाह और संतों ने की राम मंदिर निर्माण पर चर्चा

संघ प्रमुख मोहन भागवत, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और हिंदू संतों ने राजकोट में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 12:15 AM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 06:49 AM (IST)
मोहन भागवत, अमित शाह और संतों ने की राम मंदिर निर्माण पर चर्चा
मोहन भागवत, अमित शाह और संतों ने की राम मंदिर निर्माण पर चर्चा

 अहमदाबाद, प्रेट्र। संघ प्रमुख मोहन भागवत, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और हिंदू संतों ने राजकोट में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की। शुक्रवार को समाप्त हुई दो दिवसीय हिंदू आचार्य सभा में उपस्थित सभी लोगों ने मई 2019 से पहले मंदिर निर्माण शुरू करने की बात कही। वहीं कुछ हिंदू नेताओं ने बताया कि बैठक में शाह ने अयोध्या में मंदिर निर्माण का आश्वासन दिया है। बैठक में अन्य हिंदू नेताओं सहित वरिष्ठ भाजपा नेता राम माधव और सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भी हिस्सा लिया।

 शुक्रवार को समाप्त हुई बैठक में भाग लेने वाले आचार्य सतगिरी महाराज ने बताया, 'मंदिर मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई थी। एक तरीका कानूनी मार्ग है। राजनीतिक नेता अपना काम कर रहे हैं। हालांकि बैठक में संतों ने कहा कि वे जितनी जल्दी हो सके राम मंदिर के निर्माण के लिए दबाव डालना चाहते हैं।'

उनसे जब पूछा गया कि क्या 2019 के चुनाव से पहले मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए भाजपा को अल्टीमेटम दिया गया है तो उन्होंने कहा, 'मोहन भागवत जी ने मंदिर निर्माण 2019 के चुनाव से पहले शुरू देने की इच्छा व्यक्त की थी। हालांकि कोई अल्टीमेटम नहीं दिया गया है।

शाह ने साझा किए कानूनी पहलू: संत
एक और संत ने कहा कि शाह ने बैठक के दौरान मंदिर मुद्दे के कानूनी पहलुओं को साझा किया और सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई की संभावना के बारे में बात की। उधर, आरएसएस प्रवक्ता विजय ठाकर ने कहा कि हर दो साल में आयोजित होने वाली इस सभा में हिंदू समाज से संबंधित सामाजिक, राजनीतिक और शैक्षिक मुद्दों पर चर्चा हुई।

वहीं सभा में भाग लेने वाले सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि मंदिर के लिए भूमि पाने वाले हिंदुओं के पक्ष में तर्क है, लेकिन अब हमें देखना होगा कि सुनवाई कब होती है और कब निर्णय आता है।

chat bot
आपका साथी