अय्यर, सिब्बल के बयानों से राहुल को नुकसान हुआ

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मोदी पर गुजरात के मतदाताओं को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। कहा, राजनीतिक दलों को 'जुमलों' के आधार पर चुनाव नहीं जीतने चाहिए।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Tue, 19 Dec 2017 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 19 Dec 2017 08:55 PM (IST)
अय्यर, सिब्बल के बयानों से राहुल को नुकसान हुआ
अय्यर, सिब्बल के बयानों से राहुल को नुकसान हुआ

हैदराबाद, प्रेट्र : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली को लगता है कि मणिशंकर अय्यर और कपिल सिब्बल के विवादित बयानों के कारण गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को मिले लाभ पर पानी फिर गया। साथ ही दावा किया कि राहुल 2019 के आम चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर उभरे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मोदी पर गुजरात के मतदाताओं को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। कहा, राजनीतिक दलों को 'जुमलों' के आधार पर चुनाव नहीं जीतने चाहिए। अय्यर की टिप्पणी पर मोइली ने कहा, उनके जैसे हमारे लोगों को प्रधानमंत्री के खिलाफ वैसे मुद्दे नहीं उठाने चाहिए थे।

मोइली से जब पूछा गया कि क्या अय्यर की टिप्पणी कांग्रेस को भारी पड़ी, तो वह बोले, 'हो सकता है। नरेंद्र मोदी ने उस बयान का इस्तेमाल कांग्रेस और हमारे नेताओं पर हमला बोलने के लिए किया। हमें बहुत सावधान रहना चाहिए था।' उन्होंने सिब्बल के उस बयान को भी अनावश्यक बताया जिसमें उन्होंने राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई को 2019 के आम चुनावों के बाद तक टालने के लिए कहा था।

मोइली ने कहा, 'सिब्बल को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए थे। पार्टी की ओर से ऐसे बयान देने को वह अधिकृत नहीं थे। कई बार ऐसे बयान हमारे नेतृत्व यानी राहुल गांधी द्वारा जो कुछ किया जाता है, उसे बर्बाद कर देते हैं। यह पार्टी का दृष्टिकोण नहीं है। प्रधानमंत्री ने इसका भी इस्तेमाल किया।' मोइली ने कहा कि राहुल के नेतृत्व में गुजरात में कांग्रेस का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ के समान रहा।

chat bot
आपका साथी