जानें आखिर क्यों अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में स्कूल का उद्घाटन नहीं कर पाए राहुल गांधी

वायनाड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है। यहां राहुल गांधी को एक स्कूल का ऑनलाइन उद्घाटन करना था लेकिन ऐसा ना हो सका। इसके लिए पूर्व में अनुमति नहीं मांगी गई थी।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 09:20 AM (IST)
जानें आखिर क्यों अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में स्कूल का उद्घाटन नहीं कर पाए राहुल गांधी
अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में स्कूल का उद्घाटन नहीं कर पाए राहुल गांधी।

वायनाड, प्रेट्र। वायनाड, जो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है। यहां राहुल गांधी को एक स्कूल का ऑनलाइन उद्घाटन करना था लेकिन ऐसा ना हो सका। कांग्रेस की केरल इकाई ने आरोप लगाया है कि वायनाड जिला प्रशासन ने पार्टी के सांसद राहुल गांधी को एक स्कूल का ऑनलाइन उद्घाटन करने की अनुमति नहीं दी। इसके लिए पूर्व में अनुमति नहीं मांगी गई थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार सुबह मुंदरी के पास सरकारी वोकेशनल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 12वीं के लिए नव-निर्मित ब्लॉक का वर्चुअल उद्घाटन करने वाले थे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण कार्यक्रम रद हो गया। जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष आइसी बालाकृष्णन ने बताया कि यह कदम राजनीति प्रेरित था। इस संबंध में स्थानीय विधायक और माकपा नेता सीके ससींद्रन का कहना है कि स्कूल में इस ब्लॉक का निर्माण केंद्र-राज्य की संयुक्त परियोजना के तहत हुआ है। ऐसे में राज्य सरकार को सूचित कर, पहले से अनुमति लेकर आयोजन होना चाहिए था।

राहुल गांधी ने की आदिवासी छात्रों की मदद

इससे पहले राहुल गांधी ने देश में जारी कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच वायनाड जिले के कालपेट्टा शहर में आदिवासी छात्रों के लिए 175 स्मार्ट टीवी प्रदान किए थे। राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन कक्षाओं के लिए यह कदम उठाया गया। केरल सरकार कोरोना महामारी के बीच स्कूल बंद होने के बाद KITE विक्टर्स चैनल और अन्य ऑनलाइन तंत्र के माध्यम से राज्य के स्कूली छात्रों के लिए 'फर्स्ट बेल' - वर्चुअल कक्षाएं चला रही है।

175 स्मार्ट टेलीविज़न राहुल गांधी द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्र में ऑनलाइन कक्षाओं के लिए छात्रों के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए किए गए योगदान के दूसरे चरण का एक हिस्सा है। राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर, आदिवासी छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को 50 टेलीविजन सौंपे गए।

chat bot
आपका साथी