Kerala Gold Smuggling Case: कांग्रेस का आरोप- सोना तस्करी मामले की जांच में बाधा डाल रही केरल सरकार

Kerala Gold Smuggling Case केरल के विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला ने शनिवार को आरोप लगाया है कि राज्य सरकार और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सोने की तस्करी और नशीले पदार्थों के मामलों की जांच में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 07:37 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 07:37 AM (IST)
Kerala Gold Smuggling Case: कांग्रेस का आरोप- सोना तस्करी मामले की जांच में बाधा डाल रही केरल सरकार
सोना तस्करी मामले में कांग्रेस ने लगाया केरल सरकार पर आरोप। (फोटो: दैनिक जागरण)

तिरुअनंतपुरम, एएनआइ। Kerala Gold Smuggling Case, केरल में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथला ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य सरकार और मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सोना तस्करी और नार्कोटिक्स मामलों की जांच में बाधा डालने की कोशिश कर रही हैं। चेन्नीथला ने आरोप लगाया कि सरकार मानकों का उल्लंघन करके इस डर से वैधानिक जांच में बाधा डालने की कोशिश कर रही है कि कहीं जांच में मुख्यमंत्री पी. विजयन न पकड़े जाएं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार विरोधी जांच से बचने के लिए केरल विधानसभा का भी दुरुपयोग किया जा रहा है। सोना तस्करी मामले की आरोपित स्वप्ना सुरेश पुलिस की मदद से ही कर्नाटक भागी थी और बाद में स्वप्ना का वोइस मैसेज जारी हुआ था जिसमें कहा गया था कि सरकार के लिए कोई मुश्किल नहीं होगी। यही नहीं सीबीआइ जांच रोकने के लिए विजिलेंस जांच की घोषणा की गई थी और सीबीआइ के पास फाइलें जाने से रोकने के लिए उन्हें विजिलेंस ने अपने कब्जे में ले लिया था।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष को सीबीआइ ने किया समन

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को समन किया है। एजेंसी ने उन्हें पांच अक्टूबर को उनके आवास पर मारे गए छापों के सिलसिले में 23 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता का कहना है कि वह 25 नवंबर को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होंगे। पांच अक्टूबर को शिवकुमार और उनके सांसद भाई डीके सुरेश के आवासों पर छापे के दौरान 50 लाख रुपये नकद बरामद हुए थे। ये छापे शिवकुमार के बेंगलुरु में डोड्डालाहल्ली, कनकापुरा और सदाशिव नगर स्थित आवासों पर मारे गए थे। आय से अधिक संपत्ति के आरोप में सीबीआइ ने तत्कालीन मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

खास- पांच अक्टूबर को शिवकुमार और उनके सांसद भाई डीके सुरेश के आवासों पर छापे के दौरान 50 लाख रुपये नकद बरामद हुए थे।

chat bot
आपका साथी