बेलगावी में शिफ्ट होंगे सरकारी कार्यालय, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

कर्नाटक के कुछ सरकारी कार्यालयों को अभी बेलगावी के सुवर्ण विधान सौधा में स्थानांतरित करने का फैसला लिया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 04:03 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 04:03 PM (IST)
बेलगावी में शिफ्ट होंगे सरकारी कार्यालय, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिए आदेश
बेलगावी में शिफ्ट होंगे सरकारी कार्यालय, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

बेंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ( BS Yediyurappa)ने बुधवार को कुछ सरकारी कार्यालयों को बेलगावी के सुवर्ण विधान सौधा (Suvarna Vidhana Soudha) में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

2012 में बेलगावी में सुवर्ण विधान सौधा नाम से एक नई विधानसभा की इमारत का उद्घाटन किया। यहां पर विधानसभा का शीत सत्र बुलाया जाता है। बुधवार को प्राधिकरणों को निर्देश दिया गया कि राज्य स्तर के सरकारी कार्यालय को एक माह के भीतर बेलगावी स्थित सुवर्ण विधान सौधा में स्थानांतिरत किया जाए।

CMO ने एक बयान में कहा, क्षेत्रीय असंतुलन को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि वे स्वयं ऑफिस में कामों की समीक्षा करेंगे। पब्लिक वर्क्स, पोर्ट व जल यातायात विभागों में हो रहे कामों की समीक्षा के लिए येदियुरप्पा ने एक बैठक का आयोजन किया था। बेलगावी को महाराष्ट्र अपना इलाका बताता है। यहां विधान सौधा का निर्माण यही निश्चित करने के लिए किया गया कि यह कर्नाटक का अभिन्न हिस्सा है। मीटिंग में मुख्यमंत्री ने पिछले साल आए बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों व पुलों के निर्माण कार्य को पूरा करने का भी आदेश दिया है।  2018 में तत्कालीन कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की राज्य सरकार ने कुछ सरकारी विभागों, बोर्डों और आयोगों को उत्तरी कर्नाटक में स्थानांतरण की मंजूरी दी थी।  बैठक में मौजूद अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को इस बात से अवगत कराया कि इन कामों को पूरा करने में कुल 500 करोड़ रुपये लगेंगे।

कर्नाटक में कोविड-19 के कारण संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं फिर भी जुलाई से कर्नाटक में स्कूल खोले जाने की तैयारी है।  कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,796 हो गई है। कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2,341 हो गई है। 1,403 लोग कोरोना संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक इस संक्रमण के कारण 52 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी