कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- CM बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक बार फिर से CM बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिना सीएम के समर्थन के बिना राज्य में अवैध खनन संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि रकार को अवैध खनन में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:24 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:33 AM (IST)
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- CM बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन
सिद्धारमैया ने कहा- CM बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक फिर से वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा है। उम्होंने कहा राज्य में अवैध खनन बिना मुख्यमंत्री के समर्थन के नहीं हो सकता है। अपने ताजा जानकारी ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को अवैध खनन में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

उन्होंने आगे लिखा  कि राज्य में भूविज्ञान विभाग के सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अवैध खनन हो रहा है और यह सभी अवैध कार्य बिना मुख्यमंत्री के संभव नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र जमा करके अवैध खनन को वैध बनाया जा सकता है तो क्या इसका मतलब यह है कि अब तक किए गए अवैध खनन कोई अपराध नहीं है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने माना है कि अवैध खनन को वैध बनाना घरों और जमीनों को नियमित करने जैसा है। सिद्धारमैया ने उनके इस बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री को  कानून के बारे में कुछ जानकारी होती तो वह ऐसा गैरजिम्मेदाराना बयान कभी नहीं देते।

उन्होंने कहा, “सरकार को उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो अवैध खनन में लिप्त हैं। फिर  चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़ा हो और कर्नाटक के सीएम को कार्रवाई करने में किसी से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि एमएलसी अयानुर मंजूनाथ (MLC Ayanur Manjunath) ने दावा किया है कि शिवमोग्गा में 100 से अधिक अवैध खनन स्थल हैं। ऐसे में केवल कर्नाटक सीएम के गृह जिले में इतने बड़े पैमाने पर अवैध खनन के लिए कौन जिम्मेदार है?

chat bot
आपका साथी