यह महिला पीएम मोदी को मानती है भगवान की तरह, दिवाली पर करेगी पूजा

सूरत के एक जूलर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीरों वाली सोने और चांदी की सलाखें यानि बार मार्केट में लेकर आए हैं।

By Arti YadavEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 11:46 AM (IST)
यह महिला पीएम मोदी को मानती है भगवान की तरह, दिवाली पर करेगी पूजा
यह महिला पीएम मोदी को मानती है भगवान की तरह, दिवाली पर करेगी पूजा

सूरत, एजेंसी। गुजरात के सूरत में इन दिनों पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और पीएम मोदी की तस्वीर वाले सोने-चांदी के सलाखे की खूब चर्चा हो रही है। इन सलाखों को खरीदने ज्वैलरी दुकान पहुंची एक महिला ग्राहक ने कहा कि हर दिवाली पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है और पीएम मोदी भी हमारे लिए भगवान की तरह हैं। इस साल मैं इन सलाखों को खरीदूंगी और मोदी जी की पूजा करूंगी।

पूरे देश में आज धनतेरस का पर्व मनाया जा रहा है। धनतेरस पर सोना और चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। कुछ लोग धनतेरस पर आभूषण तो कुछ लोग लक्ष्मी-गणेश भगवान की तस्वीरों वाले सोने व चांदी के बिस्कुट और सिक्के खरीदते हैं। हमेशा से लक्ष्मी-गणेश भगवान की तस्वीरों वाले सोने व चांदी के बिस्कुट, बार व सिक्के खरीदने की परंपरा रही है।

ज्वैलर्स भी बिक्री बढ़ाने के लिए नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। इस कड़ी गुजरात में सूरत के एक जूलर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीरों वाली सोने और चांदी की सलाखें यानि बार मार्केट में लेकर आए हैं। ये सलाखें ग्राहकों में काफी पसंद किए जा रहे हैं और अच्छी खासी संख्या में बिक भी रहे हैं।

इन सलाखों पर अटल बिहारी वाजपेयी और पीएम मोदी की तस्वीरों को बेहद सफाई से बनाया गया है। इनका वजन 10 ग्राम से ले कर एक किलो तक है। ये अनोखी सलाखें लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बनी हुई हैं। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब जूलर्स ने सोने में पीएम मोदी को उतारा हो। इससे पहले रक्षाबंधन पर भी सूरत में एक ज्वैलरी शॉप पर मोदी और योगी की तस्वीरों वाली सोने और चांदी की राखियां बिकी थी।

chat bot
आपका साथी