Goa Chunav 2022: पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने पणजी से भरा पर्चा, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Goa Assembly Election 2022 गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। गुरुवार को पर्चा दाखिल करने से पहले उन्होंने महालक्ष्मी मंदिर में पूजा-अचर्ना की।

By Manish NegiEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 11:58 AM (IST)
Goa Chunav 2022: पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने पणजी से भरा पर्चा, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
उत्पल पर्रिकर ने पणजी से पर्चा दाखिल किया (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी विधानसभा सीट से पर्चा भर दिया है। उत्पल पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। गुरुवार को पर्चा दाखिल करने से पहले उन्होंने पणजी में महालक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की।

इस मौके पर उन्होंने कहा, 'मैं यहां भगवान का आशीर्वाद लेने आया हूं, मुझे आशा और पूरा विश्वास है कि पणजी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे। मेरे पिताजी ने जो काम यहां किए थे वही काम मुझे यहां के लोगों के लिए करने हैं। पणजी की जनता यहां के भविष्य के लिए वोट करेगी।

I came here to seek God's blessings but I hope and I am confident that the people of Panaji will bless me: Utpal Parrikar, son of former Goa CM late Manohar Parrikar ahead of filing his nomination as an independent candidate#GoaElections pic.twitter.com/2X9kI6x5M2

— ANI (@ANI) January 27, 2022

गौरतलब है कि उत्पल पर्रिकर ने पणजी से टिकट ना मिलने पर भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने का एलान किया था।

भाजपा ने की मनाने की कोशिशें

उत्पल पर्रिकर के बगावती रुख के बाद भाजपा ने उन्हें मनाने की कोशिशी भी की। भाजपा महासचिव सी.टी. रवि ने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और अपने पिता के सपने को पूरा करने का अनुरोध किया। रवि ने आगे कहा कि केवल भाजपा ही लोगों को स्थिर सरकार दे सकती है।

भाजपा ने दिया था दो जगह से चुनाव लड़ने का आफर

भाजपा की तरफ से उत्पल पर्रिकर को दो सीट से चुनाव लड़ने का आफर भी दिया गया था। राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि उन्होंने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने के लिए उत्पल को दो निर्वाचन क्षेत्रों की पेशकश की थी।

बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

chat bot
आपका साथी