आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी, कल घोषणापत्र करेंगे जारी

दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर आज रवाना होंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। 27 अप्रैल को पार्टी का घोषणा पत्र करेंगे जारी।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Thu, 26 Apr 2018 09:07 AM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 09:16 AM (IST)
आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी, कल घोषणापत्र करेंगे जारी
आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी, कल घोषणापत्र करेंगे जारी

नई दिल्ली (जेएनएन)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मैदान में जी-जान झोंकने में जुटी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज से कर्नाटक में धुआंधार प्रचार करते नजर आएंगे। वे दो दिवसीय दौरे के लिए आज कर्नाटक रवाना होंगे। जहां राहुल गांधी तटीय कर्नाटक से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और मैसूरु में समाप्त करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष इस दौरान रोड शो और जनसभा भी करेंगे। वहीं, 27 अप्रैल को राहुल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया, 'राहुल 27 अप्रैल को मैंगलोर में पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे।'

राहुल का 7वां कर्नाटक दौरा 

आज से शुरू होने वाला राहुल गांधी का सातवां कर्नाटक दौरा काफी अहम रहने वाला है। कांग्रेस अध्यक्ष 27 अप्रैल को मेंगलोर में कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे। अपने दो दिवसीय प्रवास में वह उत्तर कन्नड़ के अंकोला शहर का दौरा करेंगे। इसमें मस्टीकट्टे सर्कल, सरस्वती सर्कल भी शामिल हैं। भटकल में वह एक नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल जी से अनुरोध किया गया है कि वह उन जगहों में जाएं जहां अभी तक नहीं जा सके हैं। उनका कहना है कि घोषणा पत्र में समाज के सभी वर्गों केस लिए कुछ न कुछ होगा। छठे दौर का उनका दौरा सात से आठ अप्रैल के बीच हुआ था। कर्नाटक में मतगणना 15 मई को होनी है। सारे देश की निगाहें इस चुनाव पर लगी हैं, क्योंकि भाजपा व कांग्रेस के लिए यह चुनाव जीवन मरण का प्रश्न बन चुका है।

27 अप्रैल को घोषणापत्र करेंगे जारी 

कांग्रेस के मीडिया विभाग के एक पदाधिकारी के अनुसार राहुल 27 अप्रैल को दक्षिणी कन्नड़ , कोडगू और मैसूरू जिलों का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष 27 अप्रैल को दिन में 11 बजे से 12:30 बजे के बीच दक्षिणी कन्नड़ जिले के बंटवाल में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। कोडगू जिले में गोनकोप्पल में वह दिन में 3:40 बजे नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम छह बजे वह मैसूरू में भी एक सभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छह बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान वे भाजपा के खिलाफ काफी आक्रमक भी नजर आए। बता दें कि कर्नाटक में सभी 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी।

chat bot
आपका साथी