विजयन सरकार के खिलाफ यूडीएफ ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेसनीत विपक्ष ने खोला मोर्चा

केरल सोना तस्करी समेत अन्य मुद्दों पर कांग्रेसनीत गठबंधन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने सोमवार को केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 07:28 PM (IST)
विजयन सरकार के खिलाफ यूडीएफ ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेसनीत विपक्ष ने खोला मोर्चा
विजयन सरकार के खिलाफ यूडीएफ ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेसनीत विपक्ष ने खोला मोर्चा

तिरुअनंतपुरम, पीटीआइ। केरल सोना तस्करी (Kerala Gold Smuggling Case) समेत अन्य मुद्दों पर कांग्रेसनीत गठबंधन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने सोमवार को केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। पिछले 15 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है। विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए पांच घंटे का समय तय किया है। हालांकि, कांग्रेस के ही जोस मणि गुट ने प्रस्ताव से दूर रहने का फैसला किया है।

कांग्रेस विधायक वीडी सतीशन ने प्रस्ताव पेश करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के दफ्तर को सोना तस्कर गिरोह ने हाईजैक कर लिया है। इससे पहले वर्ष 2005 में ओमन चांडी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए के. बालकृष्णन ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। 140 सदस्यी विधानसभा में सत्तारूढ़ एलडीएफ के 91, जबकि विपक्षी यूडीएफ के 45 विधायक हैं। दरअसल, वर्ष 2020-21 के वित्त विधेयकों को पारित करने के लिए एक दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया गया है।

कोरोना महामारी के कारण 13 मार्च को विधासभा सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था, जिसके कारण वित्त विधेयक पारित नहीं हो पाए थे। बता दें कि सीमा शुल्क विभाग ने तिरुअनंतपुरम हवाईअड्डे पर पांच जुलाई को करीब 15 करोड़ रुपये के 30 किलोग्राम सोने की तस्करी का पर्दाफाश किया था। सोना संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) दूतावास के एक राजनयिक के नाम पर एयर कार्गो के जरिये भेजा गया था। इस मामले में विजयन के पूर्व प्रधान सचिव एम. शिवशंकर को निलंबित किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी