जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस नेताओं की मिली-जुली प्रतिक्रिया, जानें किसने क्‍या कहा

कांग्रेस की पंजाब और राजस्थान इकाइयों में कलह के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। इसे मुख्य विपक्षी पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका माना जा रहा है ...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:36 PM (IST)
जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस नेताओं की मिली-जुली प्रतिक्रिया, जानें किसने क्‍या कहा
पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। कांग्रेस की पंजाब और राजस्थान इकाइयों में कलह के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। इसे मुख्य विपक्षी पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि कुछ महीने बाद ही वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस सियासी उठापटक पर वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी में शामिल होना जितिन प्रसाद की मर्जी है लेकिन उनका भविष्य कांग्रेस में था।

खड़गे ने कहा कि जितिन प्रसाद का जाना अच्छा नहीं क्योंकि उनके पिता जी भी कांग्रेस में पहले से थे फिर भी उन्होंने ऐसा निर्णय लिया.. ये दुर्भाग्य है। खड़गे ने यह भी कहा- हम (पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी को सुलझाने के लिए गठित कांग्रेस पैनल) रिपोर्ट 2-3 दिन में जमा करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि कांग्रेस को अपनी पुरानी स्थिति पाने के लिए कोशिश करनी चाहिए।

देवरा ने ट्वीट किया- मेरा मानना है कि कांग्रेस को चाहिए कि वह एक विशाल पार्टी वाली अपनी पुरानी स्थिति फिर से हासिल करे। हमारे पास अब भी ऐसे नेता हैं जिन्हें यदि ताकत दी जाए और बेहतरीन ढंग से इस्तेमाल किया जाए तो वे नतीजे दे सकते हैं। फि‍लहाल मैं केवल यह कहता हूं कि काश, मेरे कई मित्रों, सम्मानित साथियों और मूल्यवान सहयोगियों ने हमारा साथ नहीं छोड़ा होता।

कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर कहा- 'पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया... और अब जितिन प्रसाद... । कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि हम उन नेताओं को खो रहे हैं जिन्होंने पार्टी को दिया और आगे भी दे सकते थे।' वहीं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जितिन प्रसाद का भारतीय जनता पार्टी में तहे दिल से, आत्मा की गहराइयों से स्वागत करता हूं, मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में ये भारतीय जनता पार्टी को आगे करने में पूरा योगदान करेंगे।  

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जब सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली थी तो जितिन प्रसाद के पिता जितेंद्र प्रसाद ने विरोध किया था और विरोध में चुनाव लड़ा था। इसके बाद भी उन्हें पद दिया गया था। बाद में जितिन प्रसाद को भी पार्टी में मौका दिया गया। वह युवा कांग्रेस के महासचिव, सांसद और फिर कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे। जितिन प्रसाद कहते हैं कि वे 8-10 साल से विचार कर रहे थे। मेरा सवाल है कि क्या आप यह उस वक्त सोच रहे थे जब आप मंत्री थे...

chat bot
आपका साथी