प्रचार में पुलिस वाहन के इस्‍तेमाल पर सिंधिया की शिकायत, निर्वाचन पदाधिकारी ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर महाराष्ट्र के साकेत गोखले ने शिकायत की है कि उन्होंने ग्वालियर में उपचुनाव के प्रचार के लिए पुलिस वाहन का इस्‍तेमाल किया...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 06:01 AM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 06:01 AM (IST)
प्रचार में पुलिस वाहन के इस्‍तेमाल पर सिंधिया की शिकायत, निर्वाचन पदाधिकारी ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट
प्रचार में पुलिस वाहन के इस्‍तेमाल पर सिंधिया की शिकायत, निर्वाचन पदाधिकारी ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होने से पहले ही शिकवा शिकायतों का सिलसिला शुरू हो गया है। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर महाराष्ट्र के साकेत गोखले ने शिकायत की है कि उन्होंने ग्वालियर में उपचुनाव के प्रचार के लिए पुलिस के वाहन का उपयोग किया है। इस पर मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने राज्य के गृह विभाग से तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है।

उधर, केंद्रीय चुनाव आयोग से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल और विवेक तन्खा ने शिकायत की है कि मध्‍य प्रदेश की भाजपा सरकार मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए गरीब सेवा सप्ताह मना रही है। इसमें मतदाताओं को विभिन्न योजनाओं में लाभांवित किया जा रहा है। इसमें उपचुनाव वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस पर रोक लगाई जाए, ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सकें।

आयोग ने शीघ्र निर्णय लेने का भरोसा दिया है। मध्‍य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र से 13 और 14 सितंबर को ईमेल के माध्यम से शिकायत प्राप्त हुई थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपचुनाव के लिए पुलिस के वाहन का उपयोग किया है।

प्रमाण के तौर पर फोटो की प्रति भी प्राप्त हुई है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग में भी यह शिकायत हुई थी, जिसे आगे कार्रवाई के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजा गया था। इस पर कार्रवाई करते हुए गृह विभाग से तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी गई है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने रिपोर्ट मांगे जाने की पुष्टि की है।

वहीं दूसरी ओर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के स्वागत के लिए ग्वालियर में लगे होर्डिग्स-बैनर को हटाने को लेकर बुधवार को पांच घंटे तक बवाल हुआ। शहर के फूलबाग चौराहे पर दोपहर एक बजे पहले कांग्रेसियों ने पुलिस, नगर निगम एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों को घेर लिया। इसी दौरान फूलबाग पर चल रहे मांझी समाज के धरना स्थल पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ज्ञापन लेने पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वहां धक्‍का-मुक्‍की की।  

chat bot
आपका साथी