चंदा कोचर मामले में अरुण जेटली ने सीबीआइ पर साधा निशाना, जानें क्‍या कहा

धोखाधड़ी के मामले में आइसीआइसीआइ बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर के खिलाफ चल रही जांच के मामले में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने CBI पर निशाना साधा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 26 Jan 2019 12:18 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jan 2019 12:18 AM (IST)
चंदा कोचर मामले में अरुण जेटली ने सीबीआइ पर साधा निशाना, जानें क्‍या कहा
चंदा कोचर मामले में अरुण जेटली ने सीबीआइ पर साधा निशाना, जानें क्‍या कहा

 नई दिल्ली, प्रेट्र। धोखाधड़ी के मामले में आइसीआइसीआइ बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर के खिलाफ चल रही जांच के मामले में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) पर निशाना साधा है। सीबीआइ इस मामले में पूछताछ के लिए बैंकिंग क्षेत्र के जाने-माने दिग्गज के वी कामत और अन्य लोगों से पूछताछ के लिए नामित किया है। जेटली ने सीबीआइ को 'दुस्साहस' से बचने और सिर्फ दोषियों पर ध्यान देने की सलाह दी है।

अमेरिका के एक अस्पताल में सर्जरी के बाद आराम कर रहे जेटली ने ट्वीट किया कि भारत में दोषियों को सजा मिलने की बेहद 'ख्रराब' दर की एक वजह पेशेवर रवैये पर दुस्साहस और प्रशंसा पाने की आदत का प्रभावी हो जाना है।

जेटली ने लिखा है, 'पेशेवर जांच और जांच में दुस्साहस के बीच आधारभूत अंतर है। हजारों किलोमीटर दूर बैठा, मैं जब आइसीआइसीआइ केस में संभावित लक्ष्यों की सूची पढ़ता हूं तो एक ही बात मेरे दिमाग में आती है कि लक्ष्य पर ध्यान देने की जगह अंतहीन यात्रा का रास्ता क्यों चुना जा रहा है?

अगर हम बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े हर किसी को इस जांच में सुबूत या सुबूत के बिना शामिल करेंगे तो वास्तव में हम इससे क्या हासिल करने वाले हैं या नुकसान उठाने वाले हैं।' जेटली ने जांचकर्ताओं को नसीहत दी है कि जिस तरह से महाभारत की नजर सिर्फ मछली की आंख पर थी, उसी तरह वह सिर्फ दोषियों पर ध्यान केंद्रित करें।

chat bot
आपका साथी