कांग्रेस तेलंगाना में हुए बड़े बदलाव, नियुक्त किए गए कई नए डीसीसी अध्यक्ष

दक्षिण भारत के तेलंगाना राज्य में कांग्रेस ने कई बड़े बदलाव हुए हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए कांग्रेस ने नए डीसीसी अध्यशक्षों को नियुक्त किया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 04:46 PM (IST)
कांग्रेस तेलंगाना में हुए बड़े बदलाव, नियुक्त किए गए कई नए डीसीसी अध्यक्ष
कांग्रेस तेलंगाना में हुए बड़े बदलाव, नियुक्त किए गए कई नए डीसीसी अध्यक्ष

नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस ने तेलंगाना राज्य में अपने पदाधिकारियों में कई बदलाव किए हैं। तेलंगाना में PCC (Pradesh Congress Committee)  के लिए DCC ( District Congress Committee) अध्यक्षों को नियुक्त किया गया है। नियुक्त हुए पदाधिकारियों में कोमाराभीम असीफाबाद जिले से के. शिव प्रसाद राव, जयशंकर भूपलपल्ली से आइथा प्रकाश रेड्डी, वीकाराबाद से टी. राममोहन रेड्डी, मुलुगु से नाल्लेल्ला कुमार स्वामी, नारायनप्रीत जिले से शिव कुमार रेड्डी और यदादरी भोंगीर जिले से कुंभम अनिल कुमार रेड्डी को अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। 

तेलंगाना में कांग्रेस ने कुल छह डीसीसी ( जिला कांग्रेस कमेटी ) अध्यक्षों को नियुक्त किया है। मालूम हो कि कांग्रेस इनदिनों बुरे दौर से गुजर रही है। पार्टी के अंदर कलह जोरों पर है।

वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन पर उठे थे सवाल

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी अभी भी कार्यकर्ताओं में एकजुटता नहीं दिखा पा रही है। वहीं, महाराष्ट्र से कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर कई आरोप लगाएं हैं। 

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद ने भी पार्टी नेतृत्व पर कई सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी का अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के अंदर एक खालीपन पैदा हुआ है। हमारे नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मौजूदा वक्त में पार्टी ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि कांग्रेस अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है। इन्हीं आरोपों के चलते पार्टी अब जमीनी स्तर पर कई बदलाव कर रही है। 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने पर थमा नहीं है कांग्रेस का घमासान, खड़े हुए गंभीर सवाल

यह भी पढ़ें: Maharashtra Elections 2019: विलय पर सुशील शिंदे को शरद पवार का जवाब, कहा-अपनी पार्टी के बारे में सोंचे

chat bot
आपका साथी