आंध्र प्रदेश: विधान परिषद की तीन सीटों के लिए 26 अगस्त को होंगे उपचुनाव

आंध्र प्रदेश में तीन विधान परिषद की सीटों पर 26 अगस्त को उपचुनाव होगा। तीन एमएलसी के इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हो गई थी।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 04:07 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 04:12 PM (IST)
आंध्र प्रदेश: विधान परिषद की तीन सीटों के लिए 26 अगस्त को  होंगे उपचुनाव
आंध्र प्रदेश: विधान परिषद की तीन सीटों के लिए 26 अगस्त को होंगे उपचुनाव

नई दिल्ली,एजेंसी।  आंध्र प्रदेश विधान सभा के सदस्यों द्वारा विधान परिषद (एमएलसी) की 3 सीटों के लिए 26 अगस्त को उपचुनाव होंगे। दरअसल, तीन एमएलसी केबी मूर्ति (टीडीपी), एक कालीकृष्ण श्रीनिवास (वाईएसआरसीपी) और के वीरभद्र स्वामी (वाईएसआरसीपी) की सीटें खाली हो गई थी। दरअसल, उन्होंने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि, इस चुनाव में वह विधायक चुने गए थे। 

 

26 अगस्त को उपचुनाव के बाद उसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है और 19 अगस्त नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख होगी। चुनाव आयोद के  अधिकारियों ने कहा कि नामांकन की जांच 16 अगस्त को होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि 17वीं लोकसभा के गठन के लिये सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक हुए आम चुनाव (Lok Sabha Elections Results 2019) के साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी संपन्‍न हुए थे। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिये मतगणना भी लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ ही हुई थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी