केसीआर ने जल्दी चुनाव थोप कर तेलंगाना पर करोड़ों का बोझ लादा: अमित शाह

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि चुनाव समय से पहले कराया गया क्‍योंकि उन्‍हें (के चंद्रशेखर राव) डर था कि अगर चुनाव लोकसभा के साथ होंगे तो हारना पड़ेगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 05:25 PM (IST) Updated:Sun, 02 Dec 2018 05:58 PM (IST)
केसीआर ने जल्दी चुनाव थोप कर तेलंगाना  पर करोड़ों का बोझ लादा: अमित शाह
केसीआर ने जल्दी चुनाव थोप कर तेलंगाना पर करोड़ों का बोझ लादा: अमित शाह

हैदराबाद, प्रेट्र। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर आरोप लगाया है कि विधानसभा का चुनाव जल्दी थोप कर उन्होंने राज्य पर करोड़ रुपये का बोझ लाद दिया है। बता दें कि 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

महबूबनगर जिले के नारायणपेट में रविवार को एक चुनावी सभा में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यदि राज्य विधानसभा के चुनाव अगले साल मई में लोकसभा चुनाव के साथ होते तो तेलंगाना के सैकड़ों करोड़ रुपये बच सकते थे। लेकिन मई में चुनाव होने पर मोदी लहर में केसीआर को चुनाव जीतने को लेकर शंका थी। इसीलिए उन्होंने जल्दी चुनाव कराने का फैसला किया।

अमित शाह ने राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) तथा कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियां अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण में विश्वास करती हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में मस्जिद और चर्च को मुफ्त बिजली देने की बात कही है लेकिन मंदिरों के लिए नहीं।

कांग्रेस ने अल्पसंख्यक छात्रों को शैक्षणिक मदद के तौर पर 20 लाख रुपये देने का भी वादा किया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा कि जो गरीब अल्पसंख्यक नहीं हैं, उनका क्या होगा? शाह ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी धर्म के आधार पर आरक्षण के पक्ष में नहीं है।

उन्होंने कहा, 'तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मुस्लिमों को 12 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया है। लेकिन भाजपा और इसके कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि तेलंगाना में धर्म के आधार पर आरक्षण लागू नहीं हो।'

भाजपा की सरकार बनी तो मनेगा हैदराबाद मुक्ति दिवस 
भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम के ओवैसी बंधुओं के डर से केसीआर सरकार ने 17 सितंबर को हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाया। लेकिन यदि यहां भाजपा की सरकार बनी तो हैदराबाद मुक्ति दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। कल्वाकुर्थी में एक अन्य सभा को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि टीआरएस के पिछले साढ़े चार साल के शासन के दौरान राज्य में 4,500 किसानों ने आत्महत्या की है।

chat bot
आपका साथी